logo-image

SC-ST एक्ट बवाल पर पीएम मोदी ने तोड़ी चुप्पी, हमसे ज्यादा सम्मान अंबेडकर का किसी ने नहीं किया

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव और फिर दलित समुदायों के आंदोलन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

Updated on: 04 Apr 2018, 05:55 PM

नई दिल्ली:

एससी-एसटी एक्ट में बदलाव और फिर दलित समुदायों के आंदोलन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसपर अपनी चुप्पी तोड़ी है।

पीएम मोदी ने कहा, 'हम उसी राह पर चल रहे हैं जो बाबा साहब अंबेडकर ने दिखाया था। हम उनके शांति और साथ चलने के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं। गरीब से गरीब तबके के लिए काम करना हमारा मिशन है।'

प्रधानमंत्री ने कहा, हमारी सरकार ने बाबा साहब अंबेडकर का जितना सम्मान बढ़ाने का काम किया है उतना किसी दूसरी सरकार ने कभी नहीं किया।

उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने बाबा साहब की याद में अनेक परियोजनाओं को पूरा करके उन्हें स्थान दिलाया है।

पीएम मोदी के मुताबिक अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र को इस सरकार में पूरा किया गया जिसका विचार अटल बिहारी वाजपेयी सरकार के समय में दिया गया था।

सासंदों से जुड़े वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी भवन के शुभारंभ के दौरान पीएम ने विरोधियों पर हमला करते हुए कहा, कुछ लोगों ने अंबेडकर के नाम का इस्तेमाल सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिया किया है।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने सीलिंग और अवैध निर्माण को लेकर केंद्र को लगाई फटकार, कहा- दिल्ली की जनता की कद्र नहीं

पीएम मोदी ने 26 अलीपुर रोड स्थिति बाबा साहब अंबेडकर के उस मकान को राष्ट्र को समर्पित करने का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने अंतिम सांस ली थी। यह कार्यक्रम अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि एससी-एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर अलग-अलग दलित समुदायों ने 2 अप्रैल को भारत बंद बुलाया था। इस आंदोलन के दौरान हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई थी जबकि हिंसा प्रभावित कुछ जिलों में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है।

और पढ़ें: सार्वजनिक बैंकों ने 2.4 लाख करोड़ रु किए राइट ऑफ, ममता का सरकार पर तंज