logo-image

टीडीपी से गठबंधन टूटने पर बोले राम माधव, सरकार विशेष राज्य के दर्जे से ज्यादा देने को तैयार

तेलगुदेशम पार्टी (टीडीपी) के एनडीए सरकार से गठबंधन तोड़ लेने के बाद बीजेपी में बैठकों का सिलसिला जारी है।

Updated on: 17 Mar 2018, 09:17 PM

नई दिल्ली:

तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के एनडीए सरकार से गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी ने कहा गया है कि वो आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे से काम करने को तैयार है। 

गठबंधन टूटने के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से बैठक के बाद पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने पत्रकारों से कहा, 'हमने एक प्रस्ताव पास किया है जिसके तहत हम आंध्र प्रदेश के लोगों को बताएंगे कि केंद्र सरकार ने उनके लिए कितना काम किया है और आगे क्या करेगी।'

उन्होंने कहा, हम आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

आंध्र प्रदेश के नेताओं से बैठक के बाद राम माधव ने कहा, 'हमने राज्य के लोगों के लिए पिछले चार सालों में बहुत कुछ किया है और हम आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य के दर्जे से ज्यादा बहुत कुछ देने के लिए तैयार हैं।'

जब पत्रकारों ने राम माधव से पूछा कि क्या टीडीपी फिर से एनडीए सरकार में शामिल होगी तो उन्होंने कहा, उन्हें यह बात तेलुगू देशम पार्टी के नेताओं से पूछनी चाहिए।

और पढ़ें: राहुल गांधी का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- कांग्रेस ही चला सकती है देश, बाकी फैला रहे हैं नफरत

गौरतलब है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने और आम बजट में पर्याप्त धन मुहैया नहीं कराए जाने को लेकर नाराज टीडीपी के अध्यक्ष और सीएम चंद्र बाबू नायडू ने एनडीए से गठबंधन तोड़ लिया था।

चंद्र बाबू नायडू ने गठबंधन तोड़ने से पहले कहा था कि, उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम से मिलने की 29 बार कोशिश की और कई बार दिल्ली भी गए लेकिन बात नहीं बनी।

और पढ़ें: राहुल के बयान पर शाहनवाज का पलटवार, कहा- देश नहीं कांग्रेस चुनाव हार कर थक गई