logo-image

NN Exclusive: रामदेव बोले- अयोध्या मसले का हल कोर्ट के बाहर होना असंभव, योग को मजहब से जोड़ना गलत

योग गुरु और पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव ने मंगलवार को न्यूज नेशन से खास बातचीत के दैरान अयोध्या विवाद पर बड़ा बयान दिया है।

Updated on: 28 Mar 2018, 01:16 PM

नई दिल्ली:

योग गुरु और पतंजलि के संस्थापक बाबा रामदेव ने मंगलवार को न्यूज नेशन से खास बातचीत के दौरान अयोध्या विवाद पर बड़ा बयान दिया है। बाबा रामदेव ने बताया कि उन्हें भी लगता है कि अयोध्या विवाद का हल कोर्ट के बाहर नहीं हो सकता।

रामदेव ने कहा,' मुझे लगता है कि अयोध्या मसले का हल कोर्ट के बाहर हो पाना असंभव है।'

बाबा रामदेव ने न्यूज नेशन के संपादक अजय कुमार से खास बातचीत करते हुए श्री श्री रविशंकर की पहल की तारीफ की। हालांकि जब अजय कुमार ने रविशंकर के सीरिया वाले बयान की बात की तो उन्होंने कहा कि देश के संविधान का सम्मान करना हम सबका कर्तव्य है, फिर चाहे वो अल्पसंख्यक समाज हो या फिर बहुसंख्यक।

इससे पहले रामदेव ने केरल के सीएम पिनाराई विजयन के बयान पर पलटवार करते हुए कहा,'आरएसएस कोई आतंकी संगठन या नक्सली नहीं है। वह एक राष्ट्रवादी संस्था है जो हमेशा देशहित में काम करती है।'

यह भी पढ़ें: दिल्ली में ममता ने जमाया डेरा, क्या पड़ेगी फेडरल फ्रंट की नींव!

अल्पसंख्यक समाज पर टिप्पणी विवाद पर रामदेव ने कहा कि किसी भी समाज की कुरीतियों को समर्थन नहीं कर सकता।

रामदेव ने कहा कि मैंने आरएसएस के नेताओं को नजदीक से देखा है आरएसएस एक आतंकवादी या नक्सल संगठन नहीं है।

रामदेव ने लोगों से योग को मजहब से न जोड़ने की अपील करते हुए कहा कि मुझे नहीं समझ आता कि योग करने से किसी का मजहब कैसे बदल सकता है। 

रामदेव ने बात करते हुए अपनी कंपनी पतंजलि की खासियत गिनाई। उन्होंने कहा कि विदेशी कंपनियों को स्वदेशी के सामने नतमस्तक करा देना यह बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा कि पतंजलि ने अब तक 1 लाख से अधिक लोगों को रोजगार दिया है। आने वाले समय में और भी लोगों को रोजगार मिलेगा।

अपने आलोचकों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग देश के खिलाफ हैं, जो अपनी निजता का सम्मान नहीं करते वो पतंजलि का विरोध करते हैं।

यह भी पढ़ें: CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव लाने की तैयारी में कांग्रेस