logo-image

विहिप के निशाने पर मोदी सरकार, 'राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द फैसला ले सरकार नहीं तो होगा आंदोलन'

विश्व हिंदु परिषद ने सरकार को अयोध्या निर्माण राम मंदिर के लिए विधेयक लाने की चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो नंवबर में विशेष धर्म संसद बड़ा फैसला करेगी।

Updated on: 10 Jun 2017, 08:41 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर को लेकर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने कड़े तेवर दिखाए हैं। राम मंदिर निर्माण के लिए विहिप ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

विश्व हिंदु परिषद ने सरकार को अयोध्या निर्माण राम मंदिर के लिए विधेयक लाने की चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो नंवबर में विशेष धर्म संसद बड़ा फैसला करेगी।

विहिप के अंतरराष्ट्रीय संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा, ‘भाजपा की अगुवाई वाली सरकार को राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में नवंबर से पहले विधेयक लाना चाहिए, वरना धर्म संसद में संत इस बाबत किसी बड़े फैसले की घोषणा करेंगे।’

इसके लिए विहिप ने कहा है कि वो 23 से 26 नवंबर तक कर्नाटक के उडुपी में धर्म संसद आयोजित करेगी, जिसमें देश भर से हजारों संतों के हिस्सा लेने की उम्मीद है। 

अयोध्या में मुस्लिमों ने जय श्री राम के नारे लगाकर उठायी मंदिर बनाने की मांग

बता दें कि एक हफ्ते पहले विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने भी केंद्र से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने के लिए नवंबर तक संसद में कानून पारित करने को कहा था।

तोगड़िया ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार ऐसा करने में विफल रहती है तो नवंबर में उडुपी में होने वाली धर्म संसद के बाद साधु-संत दिल्ली की तरफ मार्च कर सकते हैं।

राम मंदिर पर केस वापस ले मुस्लिम समाज, कानून बनाएगी सरकार: वीएचपी

प्रवीण तोगड़िया ने कहा था कि इस मुद्दे पर किसी के भी साथ अब और बातचीत नहीं की जाएगी। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का विषय करोड़ों लोगों की आस्था से जुड़ा हुआ है और संसद से कानून पारित कराकर इसके निर्माण का रास्ता साफ होना चाहिए।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें