logo-image

गणतंत्र दिवस: पीएम मोदी ने राजपथ पर प्रोटोकॉल तोड़ लोगों का किया अभिवादन

राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। वहीं परेड खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक अपने काफिले से निकलकर लोगों के बीच पहुंच गये।

Updated on: 26 Jan 2017, 02:29 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद थे। वहीं परेड खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक अपने काफिले से निकलकर लोगों के बीच पहुंच गये और हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

परेड खत्म होने के बाद पीएम अपने काफिले के साथ राजपथ पर बढ़ रहे थे। अचानक आगे बढ़ते हुए लोगों के पास तक पहुंच गए। इस दौरान भीड़ ने काफी उत्साह के साथ नारे लगाए।

और पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर दिखा भारत का शौर्य, हंगपन दादा को मिला अशोक चक्र (PHOTO)

 

झंडे को सलामी देते राष्ट्रपति
झंडे को सलामी देते राष्ट्रपति

गुरुवार को 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर भव्य परेड का आयोजन किया गया। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने झंडा फहराया। इस दौरान 21 तोपों की सलामी दी गई। राष्ट्रपति मुखर्जी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी तिरंगे को सलामी दी।

परेड में सैन्य ताकत से दुनिया को रूबरू कराया गया। वहीं राज्यों की झांकियों में सांस्कृतिक विविधता और एकता की झलक भी देखने को मिली।

अमर जवान ज्योति पर पहुंचे पीएम मोदी
अमर जवान ज्योति पर पहुंचे पीएम मोदी

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडिया गेट स्थित अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान सेना प्रमुख बिपिन सिंह रावत, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी.एस धनोआ और नौसेना प्रमुख सुनील लांबा मौजूद थे। मोदी ने शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद दो मिनट का मौन भी रखा।

इस बार गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि अबु धाबी के राजकुमार मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान हैं।