logo-image

उत्तराखंड CM: पूर्व RSS प्रचारक और MLA त्रिवेंद्र सिंह रावत रेस में सबसे आगे, 3 बजे पार्टी विधायकों की बैठक

पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक आज बैठक करेंगे। वहीं सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

Updated on: 17 Mar 2017, 09:43 AM

नई दिल्ली:

उत्‍तराखंड में बीजेपी की जीत के बाद नए मुख्‍यमंत्री का चुनाव करने के लिए पार्टी आज तीन बजे बैठक करेगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चर्चा होगी और सहमति बनाने की कोशिश होगी। सीएम पद के रेस में कई नेताओं के नाम शामिल हैं।

सूत्रों ने बताया कि मुख्‍यमंत्री पद की रेस में त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम सबसे आगे चल रहा है। पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक आज बैठक करेंगे। वहीं सीएम के नाम पर अंतिम मुहर लगेगी।

त्रिवेंद्र सिंह के अलावे पिथौरागढ़ से विधायक प्रकाश पंत का नाम भी सीएम की रेस में है। वहीं चौबट्टाखाल से विधायक सतपाल महाराज भी दौड़ में बताए जा रहे हैं लेकिन केवल दो वर्ष पहले ही पार्टी में शामिल होने के कारण उन्हें सरकार में शीर्ष पद देने की संभावना कम नजर आ रही है।

56 वर्षीय त्रिवेंद्र सिंह रावत पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है। इस वक्‍त वह पार्टी की झारखंड यूनिट के प्रभारी हैं। वह 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और उस दौरान वह उत्‍तराखंड अंचल और बाद में राज्‍य के संगठन सचिव रहे हैं।

वह पहली बार 2002 में डोइवाला सीट से विधायक बने। तब से वहां से तीन बार विधायक चुने जा चुके हैं। वह 2007-12 के दौरान राज्‍य के कृषि मंत्री भी रह चुके हैं।

इसे भी पढ़ेंः बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी ने 2019 लोकसभा चुनाव पर की चर्चा, कहा- काम करता रहूंगा, खाली नहीं बैठूंगा