logo-image

उत्तर प्रदेश: कानपुर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मृतक पत्रकार की पहचान नवीन श्रीवास्तव के रूप में की गई है, जो कानपुर के हिंदुस्तान अखबार में कार्यरत थे। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोग पत्रकार को अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई।

Updated on: 30 Nov 2017, 09:29 PM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के कानपुर में गुरुवार को बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने एक पत्रकार की गोली मारकर हत्या कर दी है।

मृतक पत्रकार की पहचान नवीन श्रीवास्तव के रूप में की गई है, जो कानपुर के हिंदुस्तान अखबार में कार्यरत थे। घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोग पत्रकार को अस्पताल लेकर गए, जहां उसकी मौत हो गई।

घटना के बाद लॉ एंड ऑर्डर एडीजी ने कहा, 'पत्रकार नवीन श्रीवास्तव को 3-4 बदमाशों ने गोली मारी, जब वे अपनी दुकान पर बैठे थे। हम अपराधियों को पकड़ने की जल्द से जल्द कोशिश करेंगे।'

उन्होंने कहा 'घटनास्थल पर कानपुर नगर के डीएम और एसएसपी पहुंचे हुए हैं। मामले की जांच के लिए दो स्थानीय पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है।'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के डीजीपी को पत्रकार नवीन श्रीवास्तव की हत्या के जांच में कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

हत्या की घटना पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो चुके थे।

पिछले तीन महीनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में चार पत्रकारों की हत्या हो चुकी है। इसी महीने 21 नवंबर को त्रिपुरा के बोधजंग नगर में एक झड़प के दौरान त्रिपुरा स्टेट राइफल्स के एक जवान द्वारा एक पत्रकार की हत्या कर दी गई थी।

और पढ़ें: पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड: कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा- आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द

इससे पहले बीते 20 सितंबर को इंडीजिनस पीपुल्स फोरम ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के कार्यकर्ताओं द्वारा मंडई में प्रदर्शन को कवर करने गए शांतनु भौमिक की कथित हत्या कर दी गई थी।

वहीं 5 सितंबर को कर्नाटक के बेंगलुरु में बदमाशों ने पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गौरतलब है कि इन सभी मामलों में अब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

और पढ़ें: अपराध में यूपी टॉप पर, दलितों के खिलाफ बढ़े अत्याचार के मामले: NCRB