Breaking
  • NN Exclusive: कारगिल पर मुशर्रफ का कबूलनामा, कहा-लड़ाई के दौरान भारत के पहाड़ पर खड़ा था -Read More »
  • आनंदी बेन बनी मध्य प्रदेश की राज्यपाल
  • विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के उप- उच्चायुक्त को किया तलब

सीएम योगी आदित्यनाथ आएंगे नोएडा, तोड़ेंगे 29 सालों का 'अंधविश्वास'

  |  Updated On : December 21, 2017 06:36 AM
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल)

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल)

New Delhi:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 दिसंबर को नोएडा आकर उस अंधविश्वास को तोड़ने की पहल करेंगे जिसमें कहा जाता है कि जो भी बतौर मुख्यमंत्री नोएडा जाता है उसकी कुर्सी चली जाती है।

बता दें कि यह अंधविश्वास पिछले 29 सालों से बना हुआ है, हालांकि इस मामले में बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने भी यही हौसला दिखाया था लेकिन अगले चुनाव में उनकी कुर्सी भी चली गई थी।

25 दिसंबर को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर नोएडा के बॉटनिकल गार्डन से दक्षिणी दिल्ली के कालिका जी मंदिर तक दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन करेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम योगी भी शिरकत करेंगे।

और पढ़ें: संदिग्ध विस्फोटक मामले पर विधानसभा में हंगामा

29 साल से बना है अंधविश्वास

यह अंधविश्वास तब बना जब सबसे पहली बार 1988 में यूपी की कांग्रेस सरकार में सीएम वीर बहादुर सिंह नोएडा पहुंचे थे। इसके दूसरे दिन ही ऐसी परिस्थितियां बनी कि उन्हें इस्तीफा देना पड़ा। बस इसी घटना के बाद यह अंधविश्वास बना कि जो भी नोएडा जाता है उसकी कुर्सी चली जाती है।

अखिलेश से लेकर ये नेता भी नहीं आए नोएडा

वीर बहादुर के साथ जो घटना हुई उसके बाद नारायण दत्त तिवारी, मुलायम सिंह, कल्याण सिंह, राम प्रकाश गुप्ता, राजनाथ सिंह, अखिलेश यादव तक सीएम बने लेकिन नोएडा नहीं आए। यह साहस बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने दिखाया था। लेकिन, अगले चुनाव में सियासी हालत उनके उलट रहे और सत्ता दूसरे हाथों में चली गई।

और पढ़ें: विधानसभा में पेश UPCOCA बिल, योगी सरकार लगाएगी अपराधियों पर लगाम

योगी पर उठ रहे थे सवाल

सीएम बनने के बाद से ही यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी 75 जिलों का दौरा शुरू किया था। इस दौरे के दौरान भी वे नोएडा कभी नहीं आए। इसके बाद से ही उनके 'आत्मबल' पर लगातार ही सवाल उठ रहे थे।

RELATED TAG: Uttar Pradesh, Cm Yogi Adityanath, Noida, December, Blind Trusts,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो