logo-image

यूपी एटीएस करेगी लश्कर के मुजफ्फरनगर कनेक्शन वाले 'आतंकी' संदीप से पूछताछ, टीम श्रीनगर रवाना

यह टीम संदीप शर्मा से पूछताछ करेगी। वहीं, एटीएस की एक दूसरी टीम मुजफ्फरनगर के लिए भी रवाना हो गई जहां संदीप के बारे में और ज्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Updated on: 10 Jul 2017, 08:04 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से ताल्लुक रखने वाले और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी संदीप शर्मा उर्फ आदिल की गिरफ्तारी के बाद यूपी के एंटी-टेररिस्ट स्क्वॉयड (एटीएस) की एक टीम सोमवार को श्रीनगर के लिए रवाना हो गई।

यह टीम संदीप शर्मा से पूछताछ करेगी। वहीं, एटीएस की एक दूसरी टीम मुजफ्फरनगर के लिए भी रवाना हो गई जहां संदीप के बारे में और ज्यादा जानकारी मिलने की उम्मीद है।

यूपी एटीएस के इंस्पेक्टर जनरल (आईजी), असीम अरुण ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संदीप शर्मा का नाम कई केस में शामिल है। उसके बारे में और जानकारी के लिए टीम जम्मू-कश्मीर के लिए निकल चुकी है।'

संदीप शर्मा को उसी घर से हिरासत में लिया गया था जहां लश्कर का कमांडर बसीर लश्कारी एक जुलाई को एनकाउंटर में मारा गया था। संदीप कुलगाम में तीन अन्य आतंकियों के साथ एक किराये के मकान में रह रहा था।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने बताया था कि संदीप शर्मा कई बैंक एटीएम लूट, और गैरकानूनी कामों में शामिल रहा था।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में सेना की जीप पर बांधे गए फारुख ए डार को SHRC ने दिया मुआवजा देने का आदेश

आईजीपी के अनुसार हाल में राज्य में हुई तीन बड़ी घटनाओं में संदीप शामिल था। इसमें से एक 16 जून को हुई घटना भी है जिसमें दक्षिण कश्मीर में छह पुलिसकर्मी मारे गए थे। इस घटना में थाना प्रभारी फिरोज डार भी मारे गये थे।

यह भी पढ़ें: कोहली से सलाह के बाद होगा कोच का ऐलान, बीसीसीआई ने फैसला टाला