logo-image

यूपी में प्रशासनिक फेरबदल के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने 400 न्यायिक अधिकारियों का किया तबादला

यूपी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी करीब 400 न्यायिक मामले से जुड़े अधिकारियों का ट्रांसफर किया है।

Updated on: 29 Apr 2017, 08:05 PM

नई दिल्ली:

यूपी में बड़े स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले के बाद इलाहाबाद हाई कोर्ट ने भी करीब 400 न्यायिक मामले से जुड़े अधिकारियों का ट्रांसफर किया है। इन न्यायिक तबादलों में लगभग आधे अतिरिक्त जिला और सत्र न्यायाधीश रैंक के अधिकारी हैं।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल दिनेश कुमार सिंह के जारी किए गए अधिसूचना के मुताबिक स्थानांतरित किए गए न्यायिक अधिकारियों में 199 अतिरिक्त जिला न्यायाधीश (एडीजे) भी शामिल हैं जो नियमित अदालतों में कार्यरत हैं। इसके अलावा भी समान रैंक के दूसरे 8 न्यायिक अधिकारियों का भी ट्रांसफर किया गया है। ये 8 न्यायिक अधिकारी फास्ट ट्रैक अदालतों में कार्यरत हैं।

जिन इलाकों में ये तबादले किए हैं उसमें मुरादाबाद, बांदा, झांसी और सीतापुर जैसे जिले प्रमुख हैं। दूसरी तरफ लखनऊ, मेरठ, मैनपुरी, बिजनौर और हमीरपुर में पांच-पांच एडीजे को स्थानतरित किया गया है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद: फोन पर मिले तीन तलाक को लेकर दो लड़कियों ने सीएम योगी से लगाई गुहार

इनके अलावा मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम), मुख्य मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम), अतिरिक्त सीजेएम सिविल न्यायाधीश और छोटे मामलों की अदालतों के न्यायाधीश रैंक समेत 118 ऐसे न्यायिक अधिकारी भी है जिनका तबादला किया गया है।

ये भी पढ़ें- RSS नेता इंद्रेश कुमार ने कहा, तीन तलाक पर AIMPLB का साथ देना शैतान का साथ देने जैसा