logo-image

अमेरिका-भारत के बीच 6 जुलाई को प्रस्तावित उच्चस्तरीय वार्ता स्थगित

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पोम्पिओ ने सुषमा से बात की और अमेरिका द्वारा अपरिहार्य कारणों से 2+2 वार्ता स्थगित करने को लेकर खेद और गहरी निराशा व्यक्त की है।

Updated on: 28 Jun 2018, 07:57 AM

नई दिल्ली:

भारत और अमेरिका के बीच 6 जुलाई को होने वाली प्रथम 2+2 वार्ता अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है। इस बारे में अमेरिका ने बुधवार को विदेश मंत्रालय से फोन पर बात कर जानकारी दी और खेद जताया।

बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण इस बैठक के लिए अमेरिका जाने वाली थी। जहां पर दोनों मंत्री अमेरिकी विदेश मंत्री माइकल आर पोम्पिओ और अमेरिकी रक्षा मंत्री जेम्स मैटिस के साथ मुलाक़ात करती।

बैठक स्थगित होने के बारे में जानकारी देते हुए विदेश मंत्रालय प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पोम्पिओ ने सुषमा से बात की और अमेरिका द्वारा अपरिहार्य कारणों से 2+2 वार्ता स्थगित करने को लेकर खेद और गहरी निराशा व्यक्त की है।

विदेश मंत्रालय प्रवक्ता ने ट्वीटर पर लिखा, 'अमेरिकी मंत्री पोम्पिओ ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की सहमति मांगी है और वे भारत या अमेरिका में जल्द से जल्द बातचीत करने के लिए आपसी सहमति से दूसरी तारीख़ तलाशने को तैयार हो गए हैं।'

और पढ़ें- ईरान से तेल आयात 4 नवंबर तक बंद करें सहयोगी देश: अमेरिका