logo-image

उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन में शामिल होने का तेजस्वी का प्रस्ताव ठुकराया

उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी के महागठबंधन में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकराते हुए कहा कि आरजेडी की जमीन खिसक रही है, इसलिए वे हमें निमंत्रण दे रहे हैं।

Updated on: 14 Jun 2018, 10:51 AM

पटना:

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के महागठबंधन में शामिल होने के निमंत्रण को ठुकराते हुए कहा कि आरजेडी की जमीन खिसक रही है, इसलिए वे हमें निमंत्रण दे रहे हैं।

उन्होंने दावा करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ही अगली बार प्रधानमंत्री बनेंगे। पटना में रविवार शाम आयोजित दावत-ए-इफ्तार में आरएलएसपी प्रमुख ने कहा,'आरजेडी पहले अपना कुनबा संभाले, उन्हें मेरी इज्जत की चिंता क्यों हो रही है?'

उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में किसी प्रकार के मतभेद से इनकार करते हुए कहा कि एनडीए पूरी तरह एकजुट है।

गौरतलब है कि इस इफ्तार पार्टी में जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) की तरफ से कोई भी बड़ा नेता शामिल नहीं हुआ। इस संबंध में पूछे जाने पर कुशवाहा ने कहा, "सभी नेताओं की अपनी व्यस्तता होगी, इसके राजनीतिक मतलब नहीं निकाले जाने चाहिए।"

आरजेडी नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने रविवार को एक कार्यक्रम में बीजेपी की सहयोगी पार्टी आरएलएसपी के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को रविवार को महागठबंधन में शामिल होने का निमंत्रण दिया था।

तेजस्वी यादव ने कहा था,'बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए में कुशवाहा की उपेक्षा हो रही है। बीजेपी उनके साथ पिछले चार साल से सौतेला व्यवहार कर रही है। उनको बिहार में महागठबंधन में शामिल हो जाना चाहिए, जिसमें अब आरजेडी, कांग्रेस और जीतनराम मांझी की पार्टी हिन्दुस्तान अवाम मोर्चा शामिल हैं।'

तेजस्वी ने दो दिन पहले कहा था कि नेता के तौर पर नीतीश कुमार से ज्यादा जनाधार कुशवाहा का है।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें