logo-image

राहुल गांधी ने खारिज किया एग्जिट पोल, कहा यूपी में सपा-कांग्रेस गठबंधन ही जीतेगा

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल के नतीजों में भले ही भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है। लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कल तक का इंतजार करने को कहा है।

Updated on: 10 Mar 2017, 01:01 PM

highlights

  • यूपी में सपा-कांग्रेस की जीत को लेकर आश्वस्त हैं राहुल गांधी 
  • रामगोपाल यादव ने कहा दबाव में बदले गए एग्जिट पोल के नतीजे
  • अखिलेश भी कह चुके हैं जरूरत पड़ने पर मायावती से गठबंधन करने पर गुरेज नहीं 

नई दिल्ली:

उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल के नतीजों में भले ही  भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिलता दिख रहा है। लेकिन कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कल तक का इंतजार करने को कहा है। राहुल गांधी ने कहा, 'हमारा गठबंधन ही जीत रहा है। ऐसे एग्जिट पोल के नतीजे हमने बिहार चुनाव में भी देखें थे। हम कल बात करते हैं।'

इसे भी पढ़ेंकांग्रेस-सपा गठबंधन चुनावों में रहा बड़ा फैक्टर, जिसने बदले राजनीतिक समीकरण

वहीं समाजवादी पार्टी के महासचिव राम गोपाल ने भी विधानसभा चुनाव में बहुमत को लेकर आश्वस्त दिेखे। यादव ने कहा,' हम 100 फीसदी चुनाव जीत रहे हैं।' उन्होंने आगे कहा कि मुझे जानकारी है कि दबाव के कारण टीवी चैनलों ने ओरिजनल एग्जिट पोल को कुछ दिन पहले बदल दिया है।'

इसे भी पढ़ें: पूर्वांचल में उतरी मोदी कैबिनेट, खत्म होगा बीजेपी का वनवास!

वहीं समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने संकेत दिए हैं कि उत्तर प्रदेश चुनाव परिणामों मे यदि उन्हें या किसी भी दल को बहुमत नहीं मिलता है तो वो किसी गैर बीजेपी पार्टी से हाथ मिलाने पर खुले दिमाग से विचार कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: अखिलेश ने मानी हार, दिए मायावती से गठबंधन के संकेत

ऐसे में ये देखना कल दिलचस्प होगा कि उत्तरप्रदेश में बीजेपी को सत्ता से दूर करने के लिएबाकी राजनीतिक दल भी बिहार विधानसभा चुनावों की तरह एकजुट होगें या नहीं।