logo-image

मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलने पर अपनी ही सरकार पर बरस पड़े यूपी के कैबिनेट मंत्री, जानें क्या बोले

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को मुगलसराय जंक्शन का नाम बदले जाने को लेकर सरकार पर तंज कसा है।

Updated on: 05 Aug 2018, 10:33 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने रविवार को मुगलसराय जंक्शन का नाम बदले जाने को लेकर सरकार पर तंज कसा है। राजभर ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या नाम बदलने से ट्रेनों के देरी से आने का सिलसिला रुक जाएगा।

राजभर ने कहा,' मुगलसराय जंक्शन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन रख देने से ट्रेनों के देर से आने की समस्या खत्म नहीं होगी। इस समस्या को खत्म करने के लिए रेलवे में फैले कुप्रबंधन पर रोक लगानी होगी।'

उन्होंने कहा कि सिर्फ नाम बदल देने से किसी का विकास नहीं होता है।

गौरतलब है कि राजभर रविवार को हजरतगंज स्थित बीजेपी के मुख्यालय से कुछ दूर कैपिटल सेंटर में भागीदारी आंदोलन मंच के सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि लोगों को संबोधित कर रहे थे।

और पढ़ें: बदल गया मुगलसराय जंक्शन का नाम, सिर्फ नाम ही नहीं यह चीजें भी होंगी नई

राजभर ने कहा कि जब बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) की सरकार थी तब भदोही का नाम बदलकर संत रविदासनगर रख दिया गया लेकिन, वो आज भी भदोही के नाम से ही जाना जाता है।

आपको बता दें कि उत्तर-प्रदेश के मुगलसराय जंक्शन का नाम आज से बदलकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन हो गया है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की उपस्थिती में आज (रविवार) बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने रिबन काटकर इसकी औपचारिक शुरुआत की। इस मौके पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा (Manoj Sinha) भी मौजूद रहे।

दीनदयाल का मुगलसराय स्टेशन से यह है इतिहास

सन् 1968 में कानपुर से पटना के सफर पर निकले पंडित दीनदयाल उपाध्याय का मृत शरीर मुगलसराय स्टेशन पर रेलवे यार्ड में पाया गया था। उस समय हालांकि उनकी शिनाख्त नहीं हो पाई थी। बाद में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की तरफ से कई बार इस स्टेशन का नाम बदलकर 'पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन' करने की मांग उठती रही है।

और पढ़ें: 15 अगस्त के मौके पर पीएम के साथ रेस लगाएंगे अखिलेश, हेलीकॉप्टर के जवाब में दौड़ाएंगें साइकिल