logo-image

Video: यूपी चुनाव: अमिताभ बच्चन को अखिलेश यादव की सलाह, कहा 'गुजरात के गधों का प्रचार बंद करें'

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी और अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के श्मशान और कब्रिस्तान वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से अपील करता हूं कि वह गुजरात के गदहों का प्रचार करना बंद करें।

Updated on: 20 Feb 2017, 07:50 PM

highlights

  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के पहले तेज हुई बयानबाजी
  • अखिलेश की अमिताभ से अपील, कहा गुजरात के गधों का प्रचार बंद करे सदी के महानायक

New Delhi:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी और अखिलेश यादव के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। रायबरेली की रैली में प्रधानमंत्री मोदी के 'श्मशान और कब्रिस्तान' वाले बयान पर पलटवार करते हुए उन्होने कहा कि वह अमिताभ बच्चन से अपील करेंगे कि वे गुजरात के गधों का प्रचार करना बंद करें।

मोदी का नाम लिए बगैर अखिलेश यादव ने कहा, 'गुजरात वाले टीवी पर गधों का प्रचार कराते हैं और यूपी में आकर श्मशान और कब्रिस्तान की बात करते हैं।' अखिलेश ने कहा, 'टीवी पर विज्ञापन आता है, जिसमें एक गधा आता है। हम सदी के महानायक से कहेंगे कि गुजरात के गधों का प्रचार मत कीजिए।'

गौरतलब है कि गुजरात पर्यटन विभाग का जो टीवी पर विज्ञापन पर आता है, इसमें अमिताभ बच्चन गुजरात के टूरिज्म एंबेस्डर के तौर पर गुजरात टूरिज्म का प्रचार करते हैं। टीवी विज्ञापन में गुजरात के गधे भी दौड़ते हुए नजर आते हैं और अमिताभ बच्चन इसकी तस्वीर उतारते हुए दिखाई देते हैं। अखिलेश ने हालांकि रायबरेली की पूरी रैली में एक बार भी प्रधानमंत्री मोदी का नाम नहीं लिया। 

इससे पहले उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी कथित तौर पर धर्म के आधार पर अखिलेश सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया था। मोदी ने कहा था, 'यूपी की सरकार रमजान पर बिजली देती है तो उसे दिवाली पर भी बिजली देनी चाहिए।'

और पढ़ें: सपा प्रवक्ता ने कहा, पीएम मोदी और अमित शाह दोनों 'आतंकवादी'

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री चुनाव प्रचार में झूठ बोल रहे हैं। अखिलेश ने कहा हमने मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे बिजली दी लेकिन वह देश के लोगों को सच नहीं बता रहे हैं।

अखिलेश ने कहा, 'प्रधानमंत्री को देश को सच्चाई बतानी चाहिए।' उन्होंने कहा कि पीएम आरोप लगाते हैं कि हम रमजान पर बिजली देते हैं और दिवाली पर नहीं लेकिन उन्हें लोगों को सच बताया चाहिए कि उनके क्षेत्र वाराणसी में 24 घंटे बिजली हम ही देते हैं। 

अखिलेश ने कहा, 'मोदी जी गंगा का बहुत सम्मान करते हैं। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह गंगा की कसम खाकर कहें कि वाराणसी को 24 घंटे बिजली आपूर्ति मिलती है या नहीं।' अखिलेश ने PM को संदेश देने के अंदाज में कहा, 'दिवाली और रमजान की बात बाद में कर लेना, पहले काशी की बात कर लो।'  

 और पढ़ें: सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद जमने लगी राहुल-अखिलेश की केमिस्ट्री