logo-image

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की

बीजेपी आज शाम 6 बजे प्रेश कांफ्रेंस कर उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

Updated on: 16 Jan 2017, 07:30 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पार्टी ने 403 विधान सभा सीटों में से 149 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। इसके अलावा बीजेपी ने उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भी उम्मादवारों की पहली सूची जारी की है। उत्तराखंड के 70 विधानसभा सीटों में से 64 सीटों पर पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है।

 उत्‍तर प्रदेश में सात चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 15 जिलों की 73 सीटों पर चुनाव होंगे।

 भारत के सबसे बड़े सूबे की चुनावी लड़ाई में बीजेपी हर हाल में जीत का प्रयास कर रही है। पार्टी ने पिछले दिनों 'परिवर्तन रैली' में जमकर प्रचार किया है।

उत्तराखंड में सभी 70 सीटों पर एक ही चरण में मतदान होगा। नामांकन पत्र भरने की अंतिम तिथि 27 जनवरी होगी, जबकि उनकी जांच के लिए 28 जनवरी का दिन तय किया गया है। नामांकन वापस लिए जाने की अंतिम तारीख 30 जनवरी होगी, जबकि मतदान 15 फरवरी को करवाया जाएगा।

और पढ़ें:गोवा चुनाव 2017 : बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की

यूपी चुनाव में क्‍या होगा, इस पर पूरे देश की नजर रहेगी। इसमें अगर बीजेपी की हार हो गई तो यह इस चुनाव का एक मात्र चौंकाने वाला परिणाम होगा। 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्‍तर प्रदेश में भाजपा का प्रदर्शन देखते हुए यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी कि अगर भाजपा को यूपी में 200 से कम सीटें आईं तो इसका साफ मतलब होगा कि 2014 में उसे वोट देने वालों ने इस बार अपना मन बदल लिया।