SC/ST को केंद्र, राज्य दोनों जगह पदोन्नति में मिलेगा आरक्षण : पासवान

  |   Updated On : June 13, 2018 07:39 PM
राम विलास पासवान (फाइल फोटो)

राम विलास पासवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने बुधवार को कहा कि अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए पदोन्नति में आरक्षण केंद्र और राज्य दोनों जगह जारी रहेगा।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में भाग लेने के बाद राम विलास पासवान ने संवाददाताओं से कहा, 'सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लेकर संदेह था कि यह सिर्फ केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए लागू है या राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए भी। मंत्रियों की बैठक में यह साफ किया गया कि आरक्षण केंद्र व राज्य सरकार के कर्मचारियों दोनों के लिए हैं।'

शीर्ष अदालत ने बीते सप्ताह कहा था कि सरकार को कानून के अनुसार पदोन्नति देने से रोका नहीं गया है, यह आगे के आदेशों के अधीन है।

और पढ़ें: गुरुवार को छत्तीसगढ़ दौर पर जाएंगे पीएम मोदी, बस्तर को विमान सेवा की देंगे सौगात

सर्वोच्च न्यायालय ने पांच जून को केंद्र सरकार को कानून के अनुसार कर्मचारियों की निश्चित श्रेणी में पदोन्नति में आरक्षण देने की अनुमति दी, लेकिन दिल्ली उच्च न्यायालय के फैसले पर रोक नहीं लगाई, जिसमें इस तरह के आरक्षण पर एक कार्यालय ज्ञापन को रद्द कर दिया गया था।

और पढ़ें: 'क्वांटिको' के विवादित एपिसोड को लेकर ट्रोल होने पर प्रियंका ने मांगी माफ़ी, कहा- मुझे भारतीय होने पर गर्व है

RELATED TAG: Ram Vilas Paswan, Supreme Court, Sc St, Reservation In Promotions,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो