logo-image

नरेश अग्रवाल बीजेपी में हुए शामिल, कहा- फिल्मों में नाचने वाली से भी कम किया मेरा कद

राज्यसभा टिकट नहीं मिलने से नाराज समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

Updated on: 13 Mar 2018, 12:17 AM

नई दिल्ली:

राज्यसभा टिकट नहीं मिलने से नाराज समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल के बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश से जया बच्चान को राज्यसभा में भेजने के लिये दोबारा टिकट दिया है। लेकिन समाजवादी पार्टी के इस फैसले से नरेश अग्रवाल नाराज़ थे।

नरेश अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता पीयुष गोयल की उपस्थिति में बीजेपी के मुख्यालय में बीजेपी में शामिल हो गए।

नरेश अग्रवाल का बीजेपी शामिल होना समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव के लिये एक बड़ा झटका माना जा रहा है।

बीजेपी में शामिल होने के बाद नरेश अग्रवाल ने जया बच्चन को टिकट दिये जाने पर नाराज़गी भी जताई और कहा कि वो बीजेपी से कोई सौदा करके नहीं शामिल नहीं हो रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'फिल्म में काम करने वाली, नाचने वाली से मेरी हैसियत छोटी कर दी गई... उनके नाम पर मेरा टिकट काटा गया, मैंने इसको बहुत उचित नहीं समझा। मेरी किसी शर्त पर नहीं आया, कोई राज्यसभा की टिकट की मांग नहीं की है।'

समाजवादी पार्टी के छह राज्यसभा सांसद रिटायर हो रहे हैं। नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, दर्शन सिंह यादव, किरणमय नंदा, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी के नाम इस लिस्ट में हैं। 

और पढ़ें: सुषमा स्वराज ने कहा- जया बच्चन पर नरेश अग्रवाल का बयान स्वीकार नहीं

दरअसल उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी के 47 विधायक हैं और वो सिर्फ एक ही व्यक्ति को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है।

सूत्रों का कहना है कि टिकट कटने के बाद नरेश अग्रवाल ने बीजेपी के आलाकमान से संपर्क साधा और शामिल होने की इच्छा जाहिर की। जिसके लिये बीजेपी राजी हो गई।

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के अग्रवाल 1980 में कांग्रेस के टिकट पर पहली बार विधायक बने थे।

नरेश अग्रवाल करीब चार दशक से राजनीति में सक्रिय हैं। इसके बाद 1989 से 2008 तक वो लगातार उत्तर प्रदेश विधानसभा के सदस्य रहे। 1997 में कांग्रेस से अलग होकर उन्होंने लोकतांत्रिक कांग्रेस पार्टी का गठन किया था। 1997 से 2001 तक वो यूपी सरकार में ऊर्जा मंत्री भी रहे।

और पढ़ें: नेपाल : काठमांडू एयरपोर्ट पर क्रैश हुआ बांग्लादेशी विमान