logo-image

भारत लौटने के लिए सरकार से 'सेटिंग' कर रहा है दाऊद: राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने दावा किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत वापस आना चाहता है और इसके लिये वो केंद्र सरकार से बातचीत कर रहा है।

Updated on: 22 Sep 2017, 12:07 AM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने गुरुवार को सनसनीखेज दावा किया कि भगोड़ा माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर भारत लौटना चाहता है और वह इस संदर्भ में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व वाली सरकार से समझौते के लिए बातचीत कर रहा है।

ठाकरे ने कहा कि दाऊद बहुत बीमार है। वह चल नहीं सकता है। वह भारत लौटना चाहता है और अपनी मातृभूमि पर आखिरी सांस लेना चाहता है।

ठाकरे ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज के लांच के मौके पर मौजूद विशाल जनसमूह से कहा, "वह भारत लौटने के लिए सरकार के साथ 'सेटिंग' में लगा हुआ है और यह (दाऊद की वतन वापसी) संभव भी हो सकती है।"

हालांकि, ठाकरे ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी इस मौके का राजनीतिक फायदा उठाते हुए कहेगी कि उसकी सरकार दाऊद इब्राहीम को भारत लाने में सफल रही है।

इसे भी पढ़ेंः इकबाल कासकर मामले में दाऊद और नेताओं के रोल की भी होगी जांच

ठाकरे ने कहा, 'मैं आपको पहले ही बताना चाहता हूं, सच यह है कि यह वह (दाऊद) खुद है जो भारत लौटना चाहता है..लेकिन बीजेपी अगला चुनाव जीतने के लिए इसका श्रेय खुद लेगी।'

दाउद 12 मार्च, 1993 के मुंबई आतंकवादी हमले की साजिश रचने का मास्टरमांइड है। इस हमले में 257 लोगों की मौत हो गई थी व सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

मुंबई के बंदरगाह से 1970 के दशक में एक छोटे तस्कर के तौर पर शुरुआत के बाद वह अंडरवर्ल्ड में तेजी से उभरा और वह मौजूदा समय में दुनिका के सबसे वांछित आतंकवादियों में से एक है। उसके पाकिस्तान में छुपे होने की बात कही जाती है।

राज ठाकरे ने हाल में शिलान्यास किए गए अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन परियोजना, स्वच्छ भारत अभियान व नोटबंदी सहित कई मुद्दों पर बीजेपी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की।

ठाकरे ने कहा, 'बड़े-बड़े वादे किए गए..यह किया जाएगा-वह किया जाएगा, लेकिन सिर्फ भाषणबाजी हुई व बहलाया गया। पहले योग, इसके बाद सफाई के लिए झाड़ू उठाया गया, अब फुटबॉल.. नोटों का रंग बदलने के सिवाय, देश में कोई बदलाव नहीं आया है।'

ठाकरे ने कहा कि बीजेपी 'एक उल्टा पिरामिड' है, जो दो स्तंभों (मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर टिकी है) पर टिकी है यदि यह हिलेंगे तो यह गिर जाएगी।

राज ठाकरे ने मोदी की 'झूठा प्रचार करने को लेकर' कड़ी निंदा की और कहा कि जिन लोगों ने उन्हें बड़े विश्वास के साथ वोट दिया था, मोदी उन्हीं लोगों को धोखा दे रहे हैं।

और पढ़ें: मूर्ति विसर्जन पर HC ने ममता सरकार के फैसले को किया रद्द