logo-image

अयोध्या विवाद पर उमा भारती ने कहा, राम मंदिर के लिए जेल जाने और फांसी लटकने तक को तैयार

केंद्रीय जल मंत्री उमा भारती ने शनिवार को बताया कि अयोध्या में राम मंदिर में उनकी गहरी आस्था है और वो मंदिर निर्माण के लिए जेल भी जाने को तैयार हैं।

Updated on: 08 Apr 2017, 09:23 PM

लखनऊ:

केंद्रीय जल मंत्री उमा भारती ने फिर से राम मंदिर मसले को तूल देते हुए कहा कि अयोध्या के राम मंदिर में उनकी गहरी आस्था है और वह मंदिर निर्माण के लिए जेल भी जाने को तैयार हैं।

उत्तरप्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने के बाद उमा भारती ने कहा, 'राम मंदिर के मुद्दे पर मैं जेल जाने के लिए और फांसी पर लटकने के लिए भी तैयार हूं।'

भारती ने कहा कि राम मंदिर में उन्हे अटल विश्वास है। राम मंदिर के लिए अगर उन्हें अगर फांसी पर भी लटकना पड़े तो वह एक बार भी नहीं सोचेंगी।

भाजपा की फायर ब्रांड नेता उमा भारती 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन का प्रमुख चेहरा रही हैं।

और पढ़ें: योगी से मुलाकात के बाद उमा ने की तारीफ, बोलीं 'अब जल्द ही होगा नदियों की दशा में सुधार'

उमा भारती से पूछा गया कि क्या उनके और यूपी सीएम के बीच राम मंदिर को लेकर कोई बातचीत हुई है, इस बात पर उन्होंने कहा कि, 'मुझे और योगी आदित्यनाथ को इस मामले में बात करने की जरुरत नहीं है। हम दोनों को ही इस आंदोलन के बारे में सब पता है। योगी आदित्यनाथ के गुरू अवैद्यनाथ राम मंदिर आंदोलन के नेता थे।'

केंद्रीय मंत्री बोलीं यह मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में लंबित है, इसलिए वह कुछ ज्यादा नहीं बोल सकती। लेकिन सर्वोच्च न्यायालय ने कहा है कि यह मामला कोर्ट के बाहर बातचीत से निपटाया जा सकता है।

अयोध्या विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में उमा भारती और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ लगी याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित किया है। बता दें कि इस याचिका में लालकृष्ण आडवानी, मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं के नाम हैं।

और पढ़ें: मोदी ने तीस्ता जल बंटवारे पर बांग्लादेश को दिया आश्वासन, पीएम करेंगे ममता बनर्जी से बात