logo-image

अलवर के बाद अब उदयपुर में हुई मॉब लिंचिंग की घटना, चोरी के शक में भीड़ ने दो युवकों को पीटा

खेरोदा थाना इलाके के अमरपुरा गांव में ग्रामीणों ने दो युवकों को खेत में संदिग्ध अवस्था में देखा। जैसे ही लोगों को इसके बारे में पता चला, वैसे ही भारी संख्या में लोग वहां पहुंचे और उन्हें पकड़ लिया।

Updated on: 23 Jul 2018, 08:21 PM

उदयपुर:

मध्य प्रदेश और राजस्थान के बाद सोमवार को उदयपुर में भी मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। यहां दो युवकों को चोर समझकर ग्रामीणों ने उनकी जमकर धुनाई की। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। इस मामले की जांच की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, खेरोदा थाना इलाके के अमरपुरा गांव में ग्रामीणों ने दो युवकों को खेत में संदिग्ध अवस्था में देखा। जैसे ही लोगों को इसके बारे में पता चला, वैसे ही भारी संख्या में लोग वहां पहुंचे और उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीण दोनों को अमरपुरा बस स्टैंड लेकर आए और वहां उनकी जमकर पिटाई की।

ये भी पढ़ें: अलवर लिंचिंग: सुप्रीम कोर्ट में 20 अगस्त को सुनवाई, CBI जांच की मांग 

बताया जा रहा है कि दोनों युवकों का मेनार गांव में एक व्यक्ति पर हुए हमले में भी हाथ था। इसी वजह से मेनार गांव के लोग भी इनकी तलाश कर रहे थे।

इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों युवकों को ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाकर थाने ले आई। अब इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

देश के अलग-अलग हिस्सों में हो रही हैं मॉब लिंचिंग की घटनाएं

गौरतलब है कि इन दिनों देश के अलग-अलग हिस्सों से मॉब लिंचिंग की घटनाएं सामने आ रही हैं। हाल ही में राजस्थान के अलवर में अकबर उर्फ रकबर नाम के शख्स को कुछ लोगों ने गौ तस्करी के शक में लाठी-डंडों से बुरी तरह पीट दिया था। पुलिस उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंची, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

वहीं, मध्य प्रदेश के सिंगरौली में बच्चा चोरी के संदेह पर एक महिला की कथित तौर पर भीड़ ने हत्या (मॉब लिंचिंग) कर दी। वॉट्सऐप पर फैले बच्चा चोरी के अफवाह के बाद यह हत्या की गई।

महाराष्ट्र के धुले में भी बच्चा चोरी के शक पर भीड़ ने पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। वहीं, असम में भी बच्चा चोरी की अफवाह पर ही दो लोगों की भीड़ द्वारा हत्या कर दी गई थी।

ये भी पढ़ें: ट्रंप और रूहानी के बीच जुबानी जंग तेज, अमेरिका को धमकाने की गलती न करे