वाराणसी में मस्जिद की जमीन पर गाय बांधने को लेकर फैली अफवाह के बाद बवाल

By   |  Updated On : July 17, 2017 10:08 PM
वाराणसी में अफवाह के बाद दो समुदाय के लोगों में झड़प (फाइल फोटो)

वाराणसी में अफवाह के बाद दो समुदाय के लोगों में झड़प (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  वाराणसी में मस्जिद की जमीन पर गाय बांधने को लेकर फैली अफवाह के बाद दो गुटों में झड़प
  •  अफवाह फैलाई गई की मस्जिद की जमीन पर गाय बांधकर कब्जे की कोशिश हुई

नई दिल्ली:  

वाराणसी में मस्जिद की जमीन पर गाय बांधने को लेकर अफवाह फैलाने के कारण दो समुदाय के लोगों के बीच झड़प हो गई। ये बवाल सोमवार की रात वाराणसी के काहेतर इलाके में हुआ।

दरअसल लल्लापुरा में मंटू सिंह नाम के शख्स की गाय रखने के लिए बनी झुग्गी टूट गई थी जिसके कारण वहां कीचड़ जमा हो गई थी। उस झुग्गी को ठीक करने के क्रम में उन्होंने अपनी गाय को वहां से निकालकर मस्जिद की जमीन पर बांध दिया। इसके बाद वहां किसी ने अफवाह फैला दी कि मस्जिद की जमीन पर कब्जा कर वहां झुग्गी बनवायी जा रही है।

जैसे ही ये अफवाह आस-पास के इलाकों में फैली दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। गुस्साए लोगों ने वहां पास में ही सिगरा थाने को घेर लिया और आगजनी करने लगे। मामला इतना बढ़ गया कि लोगों ने वाराणसी के कैंट से बीएचयू जाने वाली सड़क को कई घंटो तक जाम कर दिया।

ये भी पढ़ें: अानन-फानन में बुलाई GST परिषद की बैठक, घटाई जा सकती है तंबाकू की दरें

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के बड़े अधिकारियों ने पीएसी, आरएएफ और पैरामिलिट्री जवानों की मदद से स्थिति को नियंत्रित किया। इस मामले में 10 लोगों को नामजद किया गया है जबकि 150 से ज्यादा अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और अफवाह फैलाने वाले लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें: राज्यों के दौरे पर प्रधानमंत्री को बुके देने पर केंद्र ने लगाई रोक, मोदी ने की थी 'बुके के बदले बुक' देने की अपील

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो