logo-image

ट्विटर हैंडल सस्पेंड होने के बाद अभिजीत ने निकाली भड़ास, कहा ये भारत और नरेंद्र मोदी विरोधी है

अभद्र और लैंगिक ट्वीट करने के कारण अपना ट्विटर अकाउंट गंवाने वाले गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा है कि ट्विटर राष्ट्र विरोधी, नरेंद्र मोदी विरोधी और हिंदू विरोधी है।

Updated on: 24 May 2017, 10:02 PM

नई दिल्ली:

अभद्र और लैंगिक ट्वीट करने के कारण अपना ट्विटर अकाउंट गंवाने वाले गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने कहा है कि ट्विटर राष्ट्र विरोधी, नरेंद्र मोदी विरोधी और हिंदू विरोधी है।

यह पहली बार नहीं है जब अभिजीत विवादों में घिरे हों। वह दक्षिणपंथ के एक सक्रिय समर्थक हैं और सोशल मीडिया पर उदारवादी तत्वों से कई मुद्दों पर उलझते रहे हैं। हाल में राजनीतिक महत्व के मुद्दों और ट्वीट पर वह विवादों में रहे हैं।

अभिजीत ने ट्विटर पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की छात्र-कार्यकर्ता शहला राशिद के खिलाफ आपत्तिजनक और लैंगिक टिप्पणी की थी, जिसके बाद मंगलवार को ट्विटर ने गायक के अकाउंट को बंद कर दिया। इससे वह नाराज हैं।

स्विट्जरलैंड के इंटरलाकेन से एक चर्चा के दौरान अभिजीत ने कहा, 'ट्विटर राष्ट्र विरोधियों, मोदी विरोधियों, सैन्य विरोधियों, हिंदू विरोधियों और आतंकवाद के समर्थकों का मंच है। मैं कहना चाहूंगा कि सभी नक्सलियों को गंभीर रूप से दंडित किया जाना चाहिए। यह जेहादियों का ट्विटर है।'

अभिजीत ने कहा, 'हम केवल गायक नहीं हैं। हम देश की आवाज हैं और खुलकर राष्ट्र विरोधियों का विरोध कर रहे हैं। ट्विटर हमारी आवाज को बंद करने की कोशिश कर रहा है।"

शहला ने जब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं से जुड़े सेक्स स्कैंडल के बारे में बात की तो ट्विटर पर अभिजीत औक कई अन्य ने उनके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया और उन्हें ट्रोल किया। गायक ने अपने ट्वीट के जरिये शहला के चरित्र पर सवाल उठाए थे। एक अन्य महिला यूजर के विरोध जताने पर उन्होंने उन पर भी खराब टिप्पणी कर दी।

अभिजीत ने आईएएनएस से कहा, 'मेरे अकाउंट के बंद होने के पीछे (लेखिका और कार्यकर्ता) अरुं धति राय और जेएनयू का समूह है। मैंने और (अभिनेता) परेश रावल ने अरुं धति के देश विरोधी रुख के खिलाफ ट्वीट किया था।'

अरुं धति के खिलाफ एक ट्वीट में अभिनेता परेश रावल ने कहा था, 'सेना की जीप से एक पत्थरबाज को बांधने की बजाय अरुंधति को बांधा जाना चाहिए।'

पत्थरबाजों के हमले से निपटने के लिए पिछले दिनों सेना ने एक कश्मीरी युवक को जीप के बोनट से बांधकर उसे मानव ढाल की तरह इस्तेमाल किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसपर काफी हंगामा हुआ। मुद्दे पर हंगामा तब और बढ़ गया, जब सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद से निपटने को लेकर उस अधिकारी को सम्मानित किया, जिसने कश्मीरी युवक को जीप से बांधने का फैसला किया था।

इस मामले में अभिजीत और रावल का साथ देते हुए गायक सोनू निगम ने बुधवार को अपना ट्विटर अकाउंट बंद कर दिया। उन्होंने ट्विटर पर पक्षपात का आरोप भी लगाया।

अजान मामले में लाउडस्पीकर पर रोक की बात को लेकर विवादों में रह चुके सोनू ने कहा कि सभी 'संवेदनशील देशभक्त ट्विटर छोड़ दें।'

सोनू के इस समर्थन की प्रशंसा करते हुए अभिजीत ने कहा, 'फिल्म जगत से सोनू एकमात्र ऐसे बहादुर इंसान हैं, जिन्होंने इन मुद्दों को हमारे साथ उठाया है।'