logo-image

टीआरएस एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को देगी समर्थन,पीएम मोदी ने मांगा था समर्थन

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिये एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का फैसला किया है।

Updated on: 20 Jun 2017, 10:29 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिये एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का फैसला किया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव की तरफ से जारी किये गए बयान में कहा गया है कि रामनाथ कोविंद के नाम की घोषणा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे फोन पर बात की और समर्थन की मांग की। जिसके बाद रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की घोषणा की गई।

मुख्यमंत्री की तरफ से जारी एक बयान में बताया कि प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि 'आपके सुझाव को देखते हुए हमने एक दलित को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है।'

और पढ़ें: राष्ट्रपति चुनाव 2017: राम नाथ कोविंद पर मुहर और यह नाम हुए खारिज

प्रधानमंत्री से फोन पर बातचीत के बाद टीआरएस प्रमुख ने पार्टी के नेताओं से विचार-विमर्श के बाद प्रधानमंत्री को राष्ट्रपति उम्मीदवार कोविंद को अपनी पार्टी का समर्थन देने का वायदा किया।

बीजेपी ने राष्ट्रपति पद के लिये रामनाथ कोविंद को सोमवार को अपना उम्मीदवार घोषित किया। लेकिन विपक्ष कोविंद को समर्थन देने के मुद्दे पर अंतिम फैसला 22 जून को करेगा।

और पढ़ें: मेक इन इंडिया: लॉकहीड मार्टिन और टाटा बनाएगा F-16 लड़ाकू विमान