Breaking
  • सुरक्षा बलों ने बारामुला के पट्टन इलाके में सर्च ऑपरेशन किया लॉन्च
  • पाकिस्तान सरकार ने जाधव की पत्नी और मां के वीजा को किया मंजूर
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी सांसद और पद अधिकारियों को दिया डिनर का न्योता
  • मध्यप्रदेश: कांग्रेस नेता कमल नाथ पर बंदूक तानने वाले पुलिस कांस्टेबल के खिलाफ FIR दर्ज
  • अमृतसर, जालंधर और पटियाला की 32 नगर परिषदों और नगर पंचायतों पर मतदान हुआ शुरू
  • गुजरात चुनाव: आज 6 बूथों पर फिर से होगा मतदान

दिल्ली में सुबह कोहरा छाया, जम्मू में तापमान शून्य से नीचे

  |  Updated On : December 05, 2017 11:29 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

दिल्ली/जम्मू-कश्मी:  

राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार सुबह कोहरा छाया रहा। यहां का न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री ऊपर 13.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तरी भारत के विभिन्न इलाकों में कोहरे के कारण 14 रेलगाड़ियों को कैंसिल कर दिया गया, जबकि 19 अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ जम्मू में तापमान शून्य से नीचे चला गया है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिन में आमतौर पर बादल छाए रहने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, 'सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। आसमान में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने और अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।'

सुबह 8.30 बजे आद्रता का स्तर 84 फीसदी दर्ज किया गया। वहीं, दृश्यता 700 मीटर रही। वहीं, एक दिन पहले सोमवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 8.3 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान भी सामान्य से एक डिग्री कम 23.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ हमले में शामिल लश्कर के तीन आतंकवादी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर में मंगलवार को तापमान में और गिरावट दर्ज की गई। जम्मू क्षेत्र के बनिहाल कस्बे में तापमान हिमांक बिंदू से नीचे गिरकर शून्य से 0.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू और श्रीनगर में मौसम की सबसे ठंडी रात देखी गई। जम्मू में न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस और श्रीनगर में शून्य से 3.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक, 'रात में आसमान साफ रहने के कारण शुक्रवार तक राज्य के न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है।' उन्होंने कहा, 'राज्य में सबसे ठंडा लेह रहा, जहां तापमान शून्य से 10.5 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जबकि कारगिल में तापमान शून्य से 5.2 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।'

जम्मू क्षेत्र में बनिहाल एकमात्र स्थान रहा, जहां तापमान हिमांक बिंदू से नीचे दर्ज किया गया। भदरवाह का तापमान 1 डिग्री, उधमपुर का 3.2 डिग्री, बटोटे का 3.7 डिग्री और कटरा का तापमान 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें: इन गानों के जरिए हमेशा दिलों पर राज करेंगे शशि कपूर

RELATED TAG: Delhi Smog,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो