BRD अस्पताल हादसा सहित शोपियां एनकाउंटर और क्रिकेट के मैदान तक, पढ़िए दिन की टॉप टेन खबरें

By   |  Updated On : August 13, 2017 01:36 PM
बीआरडी हॉस्पीटल केस

बीआरडी हॉस्पीटल केस

नई दिल्ली:  

गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में इंसेफ्लाइटिस से एक और बच्चे की मौत हो गई है। बच्चे की उम्र 4 साल थी। 10 अगस्त के बाद अस्पताल में मरने वालों की संख्या 69 हो गई है। यूपी के सीए योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर का रविवार को दौरा किया। साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा भी गोरखपुर पहुंचे।

2

2

हिमाचल प्रदेश के मंडी के पास भूस्खलन की वजह से हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में कम से कम 37 लोगों की मौत हो गई है। यह घटनाएं मंडी-पठानकोट के NH 154 पर हुईं। मिली जानकारी के मुताबिक भूस्खलन के कारण हिमाचल रोडवेज की दो बसें रविवार दोपहर करीब 11.30 बजे करीब गहरी खाई में गिर पड़ीं। इन बसों में करीब 30 लोग सफर कर रहे थे।

3

3

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के एक गांव में सुरक्षा बलों द्वारा घेर लिए गए आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में शनिवार को दो जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य घायल हो गए हैं। इस बीच एक आतंकी के मारे जाने की भी खबर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरक्षाबल अभी मारे गए आतंकी का शव अपने कब्जे में नहीं कर पाए हैं। इसलिए अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

4

4

खतरनाक ऑनलाइन गेम 'ब्लू व्हेल' ने पश्चिम बंगाल में शनिवार को एक बच्चे की जान ले ली। पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में 10वीं क्लास के एक छात्र ने बाथरुम में जाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि, जान ब्लू व्हेल गेम के कारण ही गई है या नहीं, इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है।

5

5

पांड्या ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपना पहला शतक लगाया। पांड्या ने अपनी पारी में ताबड़तोड़ 7 चौके और 7 छक्के लगाए।
इससे पहले श्रीलंका ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन भी अपना कहर जारी रखा। शमी 8 रन और कुलदीप यादव 26 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे दिन का खेल शुरू होते ही पहले ओवर की तीसरी गेंद पर वृद्धिमान साहा गेंदबाज विश्व फर्नांडो का शिकार हुए। वृद्धिमान साहा 16 रन बनाकर आउट हुए। 122 ओवर के बाद भारत ने 9 विकेट खोकर 487 रन बना लिये हैं। भारत और श्रीलंका के बीच पल्लेकली में जारी तीसरे व अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया विशाल स्कोर बनाकर मेजबान टीम पर दबाव बनाना चाहेगी।

6

6

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद के राज्य के सभी मदरसों में स्वतंत्रता दिवस मनाने और उसकी वीडियोग्राफी कराने के विवादित निर्देश के बाद अब बरेली के काजी ने लोगों को बिना राष्ट्रगान गाए स्वतंत्रता दिवस मनाने को कहा है।

7

7

रूस के मॉस्को शहर में अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेल 2017 में भारत बाहर हो गया है। इस दौरान भारत के दोनों टैंक तकनीकी खराबी की वजह से रेस को पूरा ही नहीं कर पाए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत टी-90 टैंकर लेकर इस खेल में भाग लेने रूस पहुंचा था। जब रेस शुरू हुई तो तकनीकी खराबी के बाद एक मुख्य टैंक और दूसरा रिजर्व में रखा टैंक दोनों ही आधी दूर तक ही जा सके। इसके बाद भारत को इस प्रतियोगिता से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। साथ ही भारत को अयोग्य घोषित किया गया।

8

8

जमैका के फर्राटा धावक उसेन बोल्ट की विदाई ने सबको मायूस कर दिया। शनिवार को उसेन बोल्ट अपने करियर की ट्रैक से सुनहरी विदाई नहीं ले पाए। बोल्ट आखिरी रेस 4 गुणा 100 मीटर के लिए ट्रैक पर उतरे लेकिन लेकिन अंतिम लैप में बोल्ट कुछ दूर दौड़ने के बाद चोटिल हो गए और मैदान पर गिर गए। इसके साथ ही वह अपनी दौड़ पूरी नहीं कर पाए। इस स्पर्धा का गोल्ड मेजबान ग्रेट ब्रिटेन की टीम को मिला। अमेरिकी रिले टीम ने सिल्वर और जापान ने ब्रॉन्ज मेडल जीता।

9

9

इसी साल जून में दिल्ली-बल्लभगढ़ रूट पर जुनैद नाम के युवक की चलती ट्रेन में पीट-पीटकर हुई हत्या के बाद एक बार फिर इस रास्ते पर हिंसा का एक और मामला सामने आया है। दिल्ली-बल्लभगढ़ रूट पर फिर से दो युवकों को ट्रेन से फेंक दिया गया, जिसमें एक की मौत जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल है। दोनों युवकों को दिल्ली-आगरा इंटरसिटी से फेंका गया। घटना शनिवार रात 10:30-11 बजे की है।

10

10

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ब्रॉडबैंड की स्पीड की जांच करने वाली एजेंसी ऊक्ला के अनुसार, नॉर्वे दुनिया में सबसे तेज मोबाइल इंटरनेट सेवा प्रदान करता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मात्र 13 महीने के अंदर नॉर्वे मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में 11वें पायदान से उछलकर शीर्ष पर पहुंच चुका है। ऊक्ला ने इंटरनेट की स्पीड मापने के लिए 'स्पीडटेस्ट डॉट नेट' एप तैयार किया है, जिसकी मदद से उपयोगकर्ता कभी भी अपनी इंटरनेट की स्पीड माप सकते हैं।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो