logo-image

देश भर में तूफान का कहर जारी, उत्तर प्रदेश में 12 और असम में एक व्यक्ति की मौत

उत्तर प्रदेश में बुधवार को आंधी तूफान का व्यापक असर देखने को मिला। राज्य में तूफान एक बार फिर लोगों पर कहर बनकर टूटी है जिससे विभन्न जगहों पर 11 लोगों की मौत हो गई।

Updated on: 10 May 2018, 12:04 PM

highlights

  • यूपी के इटावा में चार और आगरा में एक व्यक्ति की मौत हुई है
  • पिछले सप्ताह आए तूफान से यूपी में 70 से अधिक लोगों की जानें गई
  • दिल्ली-एनसीआर में भी धूल भरी आंधी के साथ बारिश हुई

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में बुधवार को आंधी तूफान का व्यापक असर देखने को मिला। राज्य में तूफान एक बार फिर लोगों पर कहर बनकर टूटी है जिससे विभन्न जगहों पर 12 लोगों की मौत हो गई।

बुधवार को तेज तूफान, भारी बारिश और आंधी से मथुरा में तीन, इटावा में चार और आगरा में एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं हाथरस में एक 15 साल के बच्चे की मौत हो गई।

तेज आंधी-तूफान से मथुरा और आगरा के आसपास का पूरा इलाका बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

वहीं असम के कोकराझार में तेज आंधी की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। कोकराझार के कई इलाके प्रभावित हुए हैं जिसमें 11 लोग घायल भी हुए हैं।

बुधवार को भी दिल्ली-एनसीआर और आसपास के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश भी हुई है। पिछले 2 दिनों से देश के कई राज्यों में धूल भरी आंधी और तेज हवाएं चल रही हैं।

हरियाणा के भिवानी समेत कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़े।

मौसम विभाग ने अभी भी तेज आंधी और तूफान से बचने को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है।

भूकंप के झटके भी महसूस किए गए

बुधवार को उत्तर भारत के कई हिस्सों में भूकंप के झटके भी महसूस किए गए हैं। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि किसी के हताहत होने या संपत्ति को किसी तरह के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

अधिकारी ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली व एनसीआर में भूकंप के 'मध्यम' झटके महसूस किए गए।

पिछले सप्ताह 100 से ज्यादा लोगों की गई जान

बता दें कि पिछले सप्ताह पांच राज्यों में आए भारी आंधी तूफान, ओलावृष्टि और बिजली कड़कने से करीब 124 लोगों की मौत हो गई थी और 300 से ज्यादा घायल हुए थे।

इसमें सबसे अधिक जानें उत्तर प्रदेश में गई थी जहां कुल 73 व्यक्तियों की मौत हो गई, वहीं 100 के करीब लोग घायल भी हुए। वहीं राजस्थान में भी 30 लोगों की मौत हुई थी।

और पढ़ें: घाटी में शांति बहाल करने पर बोली सीएम मुफ़्ती, वाजपेयी की तर्ज पर मोदी सरकार एकतरफा संघर्ष विराम की करे पहल