आप सरकार बनने के बाद दिल्ली में भ्रष्टाचार कम हुआ: केजरीवाल

  |   Updated On : February 14, 2018 05:23 PM
अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली (फाइल फोटो)

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री दिल्ली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार आने के बाद पिछले तीन साल में राष्ट्रीय राजधानी में भ्रष्टाचार के मामले कम हुए हैं क्योंकि जनता ने एक ईमानदार सरकार चुनी।

आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से कहा, 'पिछले तीन सालों में भ्रष्टाचार में कमी आई है क्योंकि दिल्ली की जनता ने ईमानदार सरकार को चुना है।'

उन्होंने कहा कि सरकारी कोष का एक-एक पैसा बिजली, पानी, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पतालों, सड़कों, स्कूल और कॉलेज के निर्माण और विकास में लगा।

आप संयोजक ने कहा, 'आपके अधिकारों के लिए हमें कई बाधाओं का सामना करना पड़ा, हम हर कदम पर लड़े और यहां तक ईश्वर ने हमारी मदद की।'

केजरीवाल ने कहा, 'यह सच है कि जब आप सच्चाई और ईमानदारी के रास्ते पर चलते हैं तो सारी कायनात आपकी मदद करती है। और, मेरी सबसे बड़ी ताकत ईश्वर की कृपा और आप लोग हैं।'

और पढ़ें- केजरीवाल सरकार के 3 साल पूरे होने पर कांग्रेस की 'चार्जशीट'

आप नेता ने कहा, 'मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि हम आगे भी ऐसे ही जनता की सेवा करते रहें।'

वहीं विपक्षी दल कांग्रेस लोकपाल, मंत्रियों पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, बढ़े मेट्रो किराये जैसे मुद्दों पर केजरीवाल सरकार को कठघरे में खडे़ कर रही है।

कांग्रेस ने 'चार्जशीट' जारी करते हुए आप सरकार को हर मोर्चे पर फ्लॉप बताया है। अजय माकन ने कहा कि यह सरकार नहीं खाप है, जो हर मोर्चे पर फ्लॉप है।

उन्होंने दावा किया कि हर विभाग का हमने अध्यन किया है। दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार अपने दावों से पीछे हट रही है। उन्होंने उप-राज्यपाल और केजरीवाल के बीच हुए विवादों पर कहा कि यह सिर्फ नाटक है।

बता दें कि साल 2015 में दिल्ली में विधानसभा चुनाव में आप ने 70 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की थी।

और पढ़ें: इंडियन मुजाहिदीन का आतंकी गिरफ्तार, 5 बम ब्लास्ट में है आरोपी

RELATED TAG: Delhi Government, Corruption, Arvind Kejriwal, Air Quality, Aap,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो