logo-image

पठानकोट एयरबेस के पास दिखे 3 हथियारबंद संदिग्ध, हाई अलर्ट, सर्च ऑपरेशन जारी

पंजाब के पठानकोट एयरबेस के पास गुरुवार को की सुबह तीन हथियारबंद संदिग्ध देखे जाने की खबर के बाद वहां पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Updated on: 19 Apr 2018, 11:49 AM

नई दिल्ली:

पंजाब के पठानकोट एयरबेस के पास गुरुवार को की सुबह तीन हथियारबंद संदिग्ध देखे जाने की खबर के बाद वहां पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।

स्थानीय लोगों ने वने दावा किया है कि एयरबेस के पास उन लोगों ने संदिग्धों को देखा है। इस खबर के बाद पूरे इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है। इस इलाके में सेना और पंजाब पुलिस ने ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

पठानकोट के एसएसपी इस सर्च ऑपरेशन का नेतृत्व कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार मुस्कीन अली नाम के एक युवक ने रात को अपने किसी रिश्तेदार के घर जा रहा था। उसी दौरान उसे सेना की वर्दी में दो लोग मिले और उन दोनों ने उससे लिफ्ट मांगी। उस युवक ने उन्हें सेना का जवान समझ अपनी गाड़ी में बैठाया।

ब़र्डर ज़ोन के आईजी एसपीएस परमार ने कहा, 'इलाके में संदिग्ध गतिविधियों के मद्देनज़र पठानकोट में सरक्षा बढ़ा दी गई है। पिछले 3-4 दिन से संदिग्ध मूवमेंट की खबर है। जानकारी के आधार पर हम पहुंचे लेकिन अभी तक हमें कुछ ठोस नहीं मिल पाया है।'

मस्कीन अली का कहना है कि बातचीत से पता चला कि ये लोग सेना के नहीं है। बाद में उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

पठानकोट एयरबेस पर 2016 में भी आतंकी हमला हुआ था। उस समय पाकिस्‍तानी आतंकी एयरबेस के अंदर घुस गए थे और सैन्य कार्रवाई में उन आतंकियों को मार गिराया गया था। इस आतंकी हमले के बाद से यहां की सुरक्षा कड़ी कर दी गई।

और पढ़ें: आतंक निर्यात करने वालों को मोदी उसी भाषा में देंगे जवाब: पीएम