logo-image

ठाणे पुलिस का दावा, दाऊद के नाम पर वसूली करता था इकबाल कासकर

मुंबई में वसूली के आरोप में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को लेकर ठाणे पुलिस ने कई खुलासे के दावे किये हैं।

Updated on: 19 Sep 2017, 01:36 PM

highlights

  • पुलिस का दावा, दाऊद इब्राहिम के नाम पर वसूली करता था इकबाल कासकर
  • पुलिस ने कहा कि वसूली में दाऊद का भाई इकबाल कासकर फ्लैट लेता था
  • ठाणे पुलिस ने कहा, पूरे प्रकरण में कई नेता और कॉरपोरेटर्स शामिल हो सकते हैं

नई दिल्ली:

मुंबई में वसूली के आरोप में गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को लेकर ठाणे पुलिस ने कई खुलासे के दावे किये हैं।

पुलिस ने कहा कि पूरे प्रकरण में कई नेता और कॉरपोरेटर्स शामिल हो सकते हैं, जिसकी जांच की जा रही है।

ठाणे के कमिश्नर ऑफ पुलिस परमबीर सिंह ने कहा, 'इकबाल कासकर के वसूली रैकेट में दाऊद इब्राहिम शामिल है या नहीं इसकी जांच की जा रही है।'

पुलिस ने दावा किया कि वसूली में दाऊद का भाई इकबाल कासकर फ्लैट लेता था।

पुलिस ने बताया कि हमने इस मामले में इकबाल कासकर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इकबाल को उसकी बहन हसीना पारकर के घर से सोमवार को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने दावा किया कि वसूली के लिए दाऊद का नाम लेकर धमकी दी जाती थी। प्रॉपर्टी को खाली कराने के लिए शूटर्स को मुंबई के बाहर या बिहार से बुलाया जाता था।

दाऊद के भाई इकबाल की गिरफ्तारी को लेकर न्यूज नेशन से बातचीत के दौरान एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनके खिलाफ शहर के एक प्रतिष्ठित व्यापारी से रंगदारी मांगने की शिकायत मिली थी।

दाऊद इब्राहिम 1993 के मुंबई विस्फोट मामले में भारत में वांछित है। अमेरिकी ट्रेजरी विभाग ने उसे 2013 में वैश्विक आतंकवादी घोषित किया था।

और पढ़ें: दाउद इब्राहिम पर ब्रिटेन में कसा शिकंजा, 4 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त