logo-image

राहुल गांधी ने कहा- कर्नाटक में सरकार बनाने की तर्कहीन जिद संविधान का माखौल

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिया। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि जब बीजेपी राज्य में सत्ता हथिया कर अपनी जात का जश्न मना रही होगी उस समय देश संविधान की हत्या का मातम मनाएगा।

Updated on: 17 May 2018, 10:47 AM

नई दिल्ली:

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा ने तीसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लिया। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि जब बीजेपी राज्य में सत्ता हथिया कर अपनी जीत का जश्न मना रही होगी उस समय देश संविधान की हार का मातम मनाएगा।

कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर राज्यपाल वजुभाई वाला के भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के बी एस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद के शपथ का निमंत्रण देने का कांग्रेस ने विरोध करते हुए कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा के मुख्यमंत्री की शपथ लेने पर रोक नहीं लगाई लेकिन बीजेपी के समर्थक विधायकों की सूची मांगी है। साथ ही कहा है कि राज्यपाल की तरफ से 15 दिन का समय दिये जाने को लेकर सवाल भी उठाया है और इस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी।

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, 'संख्या न होने का बावजूद भी बीजेपी का कर्नाटक में सरकार बनाने की तर्कहीन जिद संविधान का माखौल है।'

इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'इस सुबह जब बीजेपी राज्य में सत्ता हथिया कर अपनी जीत का जश्न मना रही होगी उस समय देश संविधान की हार का मातम मनाएगा।'

और पढ़ें: केंद्र सरकार ने रमजान के दौरान घाटी में सुरक्षा अभियानों पर लगाई रोक