logo-image

मोदी सरकार के मंत्री कुलस्ते ने कहा, बीआरडी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई घटना हो सकती है साजिश

गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 70 से ज्यादा बच्चों की मौत को केंद्र सरकार में मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने साजिश बताया है।

Updated on: 13 Aug 2017, 07:51 PM

highlights

  • राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा गोरखपुर घटना साजिश भी हो सकती है
  • बीआरडी मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में अबतक हो चुकी है 70 बच्चों की मौत

नई दिल्ली:

गोरखपुर के बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल-कॉलेज अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 70 से ज्यादा बच्चों की मौत को केंद्र सरकार में मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने साजिश बताया है।

केंद्र सरकार में स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा, 'गोरखपुर में जो घटना हुई है उसमें किसी की साजिश भी हो सकती है।' गौरतलब है कि बीआरडी कॉलेज अस्पताल में बीते 7 दिनों में 70 से ज्यादा बच्चों की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विपक्षी दलों के भी निशाने पर है।

विपक्षी दल इसे हत्या बताते हुए योगी के इस्तीफे की मांग कर रहा है। हालांकि योगी सरकार बार-बार यह कह रही है कि ऑक्सजीन की कमी से बच्चों की मौत नहीं हुई।

ये भी पढ़ें: BRD अस्पताल के दौरे के बाद बोले योगी आदित्यनाथ, ये सियासत नहीं संवेदना का वक्त है

वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार इस पूरे मामले में स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। विपक्षी दलों की तरफ से बढ़ते दबाव को देखते हुए केंद्र सरकार ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल और केंद्रीय गृह सचिव को हालात की निगरानी करने की जिम्मेदारी सौंपी है। अनुप्रिया पटेल उत्तर प्रदेश से आती हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने शनिवार को यूपी के गोरखपुर जाकर अस्पताल की स्थिति का जायजा लिया।मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में मजिस्ट्रेट स्तर की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और कमिटि का गठन कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: जेडीयू ने कहा शरद यादव मेंं थोड़ी भी शर्म बची हो तो राज्यसभा सांसद पद से दें इस्तीफा