logo-image

गृह मंत्री राजनाथ के कश्मीर दौरे के दौरान केरन सेक्टर में आतंकी हमला, 2 जवान घायल

गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं लेकिन इसी बीच घाटी के केरन सेक्टर में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया है।

Updated on: 07 Jun 2018, 12:12 PM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं लेकिन इसी बीच घाटी के केरन सेक्टर में आतंकियों ने सेना की पेट्रोलिंग टीम पर हमला कर दिया है। जवान मुस्तैदी के साथ आतंकियों की गोलीबारी का जवाब दे रहे हैं।

आतंकियों ने पेट्रोलिंग टीम को उस वक्त निशाना बनाया जब केरन सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के करीब वो गस्ती कर रहे थे। इस आतंकी हमले में दो जवान बुरी तरह घायल हो गए हैं जिन्हें वहां से सुरक्षित निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया है।

भारतीय जवान आतंकियों के इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और अभी ऑपरेशन जारी है। यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह राजधानी श्रीनगर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

राजनाथ सिंह दौरे के दौरान सेना और सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक करने के बाद भारत की तरफ से लिए गए एकतरफा सीजफायर के फैसले की भी समीक्षा करेंगे। वहां रमजान की वजह से आतंकवाद रोधी अभियानों को (एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन) रोक दिया गया था। गृह मंत्री सीमाई क्षेत्र कुपवाड़ा भी जाएंगे।

और पढ़ें: प्रणव मुखर्जी को बेटी की नसीहत, कहा-आपकी मौजूदगी का बेजा फायदा उठाती रहेगी RSS-बीजेपी

दूसरी तरफ खुफिया विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान दहशत पैदा करने के लिए पाकिस्तानी खूफिया एजेंसी आईएसआई भारत में आतंकियों का घुसपैठ करवा सकती है। बताया जा रहा है कि करीब 450 आतंकी भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए लॉन्च पैड पर तैयार बैठे हैं।

इन आतंकियों को पाकिस्तान ने 11 नए लॉन्चिंग पैड के जरिए भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें सबसे ज्यादा आतंकी जैश ए मोहम्मद के हैं।

और पढ़ें: मंदसौर में किसानों के बीच मोदी पर बरसे राहुल, अब जेटली का पलटवार, कहा-आखिर उन्हें पता ही कितना है?