logo-image

टेरर फंडिंग मामले में ताबड़तोड़ कार्रवाई, शब्बीर शाह के करीबी असलम वानी को ईडी ने किया गिरफ्तार

टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी नेताओं के खिलाफ कानूनी शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहले से गिरफ्तार और फिलहाल न्यायिक हिरासत में मौजूद अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के बेहद करीबी असलम वाणी को भी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

Updated on: 06 Aug 2017, 05:13 PM

नई दिल्ली:

टेरर फंडिंग मामले में अलगाववादी नेताओं के खिलाफ कानूनी शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पहले से गिरफ्तार और फिलहाल न्यायिक हिरासत में मौजूद अलगाववादी नेता शब्बीर शाह के बेहद करीबी असलम वानी को भी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तारी के बाद उन्हें दिल्ली लाया गया। दिल्ली की कोर्ट में पेशी के बाद असलम को 14 अगस्त तक के लिए ईडी की रिमांड में भेज दिया। इससे पहले शब्बीर शाह को 25 जुलाई को श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया था। जिसके बाद ईडी की टीम उन्हें दिल्ली लेकर आई।

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने शाह को 7 दिन की रिमांड में भेज दिया था। रिमांड खत्म होने के बाद कोर्ट ने उन्हें फिर से न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अगस्त 2005 में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मोहम्मद असलम वानी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया था। असलम पर हवाला कारोबार से जुड़े होने का आरोप था।

NIA का दावा, अलगाववादियों में सबसे अमीर हैं शब्बीर शाह

असलम ने कथित तौर पर शब्बीर शाह तथा उनके संबंधियों को कुल 2.25 करोड़ रुपये दिए। जिसके बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिग एक्ट के तहत शब्बीर शाह और असलम वानी के खिलाफ केस दर्ज किया था। बाद में पुलिस ने 26 अगस्त 2005 को वानी को गिरफ्तार किया था।

टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) अभी तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एनआईए ने इस मामले में 24 जून को अल्ताफ शाह, अयाज अकबर, पीर सैफुल्लाह, मेहराज कलवाल, शाहिदुल इस्लाम, नईम खान और बिट्टा कराटे को गिरफ्तार किया था।

टेरर फंडिंग मामले में NIA के हत्थे चढ़े 7 अलगाववादी नेताओं की हिरासत बढ़ी