logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तेलंगाना में समय से पहले चुनाव के अटकलों के बीच भगवान राम के रूप में नजर आए सीएम के चंद्रशेखर

तेलंगाना राष्ट्रसमिति पार्टी ने अपने नेता और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव एक रैली के पोस्टर में भगवान राम के रूप में पेश किया है।

Updated on: 02 Sep 2018, 08:01 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना राष्ट्रसमिति पार्टी ने अपने नेता और राज्य के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव को एक रैली के पोस्टर में भगवान राम के रूप में पेश किया है। ऐसे पोस्टर तेलंगाना के रंगा रेड्डी जिले में लगाए गए हैं। सीएम केसी राव ने आज पार्टी के प्रगति निवेधाना सभा को संबोधित करेंगे जिसके लिए वो सभा स्थल तक पहुंच गए हैं। इसी रैली से पहले उनके समर्थकों ने भगवान राम के तौर पर उनके इस पोस्टर से पूरे शहर का पाट दिया।

रैली में विधानसभा को भंग करने को लेकर अटकलों के बाद राज्य में समय पूर्व चुनाव के लिए विधानसभा भंग करने की चर्चा के बीच तेलंगाना मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण बैठक रविवार को हुए। यह बैठक मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आधिकारिक निवास प्रगति भवन में दोपहर बाद एक बजे से शुरू हुई।

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं के अनुसार, कैबिनेट कुछ प्रमुख फैसले लेगा और इसकी घोषणा बाद में पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर राव एक सार्वजनिक सभा में करेंगे। इसका आयोजन प्रगति निवेदन सभा के रूप किया गया है। इसे हैदराबाद के बाहरी इलाके में आयोजित किया जा रहा है।

चंद्रशेखर राव पहले ही जल्द चुनाव कराने का मजबूत संकेत दे चुके हैं। हालांकि, यह साफ नहीं है कि इसका फैसला रविवार को या इस हफ्ते के बाद लिया जाएगा। कैबिनेट मंत्री टी.नागेश्वर राव ने कहा कि उन्हें कुछ पता नहीं है कि कैबिनेट में रविवार को क्या फैसला होगा, लेकिन यह निश्चित है कि इस साल विधानसभा चुनाव होंगे।

टीआरएस सूत्रों ने संकेत दिया कि कैबिनेट विभिन्न तबकों के लिए प्रमुख फैसले ले सकता है और राव इसकी घोषणा इसी रैली में कर सकते हैं। टीआरएस ने दावा किया कि रंगा रेड्डी जिले के कोंगरा कलां में 25 लाख लोग सभा में भाग लेंगे।

राव अपनी सरकार के बीते चार सालों की उपलब्धियों की प्रगति रिपोर्ट सभा में प्रस्तुत करेंगे। तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल मई 2019 में समाप्त हो रहा है, लेकिन टीआरएस लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव कराने को इच्छुक है।

वहीं इस रैली को लेकर तेलंगाना सरकार में मंत्री के टी रमा राव ने दावा किया कि भारतीय इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी रैली थी जिसे लोगों को हमेशा के लिए याद रखेंगे।

इस रैली को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा था कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव आज राज्य विधानसभा भंग करने का ऐलान कर सकते हैं ताकि 2018 के अंत तक अन्य चार राज्यों के साथ यहां भी चुनाव कराया जा सके।

रंगारेड्डी जिले में रैली के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। दावा किया जा रहा है कि इस रैली में हरेक राज्य से लोग पहुंचेंगे और क़रीब 25 लाख लोग इस रैली में पहुंच सकते हैं। टीआरएस ने इस रैली को प्रगति निवेदन सभा का नाम दिया है।