logo-image

विधानसभा भंग करने पर फिलहाल टल गया फैसला, क्या होगा तेलंगाना का भविष्य?

इससे पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं ने कहा था कि कैबिनेट कुछ प्रमुख फैसले लेगा और इसकी घोषणा बाद में पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर राव द्वारा एक सार्वजनिक सभा में होगी।

Updated on: 03 Sep 2018, 10:21 AM

नई दिल्ली:

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के समय पूर्व चुनाव के लिए राज्य विधानसभा भंग करने की अटकलों के बीच रविवार को मंत्रिमंडल की बैठक हुई लेकिन यह बैठक समय पूर्व चुनाव के मुद्दे पर बिना फैसला लिए समाप्त हो गई। यह पूछे जाने पर कि क्या विधानसभा भंग करने पर भी चर्चा हुई? उप मुख्यमंत्री काडियम श्रीहरि ने कहा कि उन्होंने मीडिया को बैठक के एजेंडे के अनुसार लिए गए फैसले के बारे बताया है। उन्होंने कहा, 'जल्द ही मंत्रिमंडल की एक अन्य बैठक होगी।'

इससे पहले राव ने रविवार को हैदराबाद के बाहर इब्राहिमपटनम में एक बड़ी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि लोक कल्याण को ध्यान में रखते हुए सही समय पर सही फैसला लिया जाएगा।

केसीआर ने कहा, 'मैं वादा करता हूं कि अगर चुनाव से पहले मैं मिशन भागीरथ के जरिये हर घर को पानी मुहैया नहीं करा पाया तो मैं चुनाव नहीं लडूंगा। इस देश में कोई भी मुख्यमंत्री इस तरह की बात करने की हिम्मत नहीं दिखाएगा।'

समय पूर्व चुनाव और विधानसभा भंग होने की खबरों का हवाला देते हुए राव ने कहा कि मंत्रियों और पार्टी नेताओं ने राज्य के हित में इस मुद्दे पर निर्णय करने की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। मैं जब इस बारे में निर्णय करूंगा तब मैं आपको बताऊंगा। एक घंटे के भाषण में राव ने दावा किया कि जनता प्रदेश में एक बार फिर टीआरएस की सरकार चाहती है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से राज्य के कल्याण के लिए समर्थन मांगा।

इससे पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं ने कहा था कि कैबिनेट कुछ प्रमुख फैसले लेगा और इसकी घोषणा बाद में पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर राव द्वारा एक सार्वजनिक सभा में होगी। इसे 'प्रगति निवेदन सभा' के रूप में हैदराबाद के बाहरी इलाके में आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री राव के आधिकारिक निवास प्रगति भवन में घंटे भर चली बैठक के बाद वित्तमंत्री एटेला राजेंदर ने कुछ अन्य मंत्रियों के साथ संवाददाताओं को जानकारी दी।

मंत्रिमंडल ने विभिन्न तबकों के लिए कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए। इसमें से एक प्रमुख फैसला पिछड़े वर्गो के लिए एक सामुदायिक भवन बनाने का है। यह हैदराबाद में 75 एकड़ भूमि पर 70 करोड़ रुपये की लागत से बनेगा।

और पढ़ें- तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर राव का चुनावी हुंकार, कहा- दिल्ली की सत्ता के आगे नहीं झुकाएंगे अपना सिर

चंद्रशेखर राव पहले ही जल्द चुनाव कराने का मजबूत संकेत दे चुके हैं। उनके इस हफ्ते के अंत तक इस पर फैसला लेने की उम्मीद है।