logo-image

चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना की समस्याओं के लिए कांग्रेस को बताया 'विलेन' नंबर वन

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है। उन्होंने कांग्रेस को 'खलनायक नंबर वन' पार्टी बताया है।

Updated on: 15 Mar 2018, 09:30 AM

नई दिल्ली:

तेलंगाना की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने कांग्रेस पार्टी को जिम्मेदार ठहराया है। राज्य के पिछड़ेपन को लेकर उन्होंने कांग्रेस को 'खलनायक नंबर वन' पार्टी बताया है।

बुधवार को विधानसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर साल 1956 में तेलंगाना में तबाही मचाने का आरोप लगाया।

चंद्रशेखर राव ने विधानसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मैंने 2001 में तेलंगाना कि उपेक्षा किए जाने की बात की थी और तेलंगाना की समस्या को नजरअंदाज करने में कांग्रेस पार्टी ने खलनायक की भूमिका निभाई थी'।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 58 साल में तेलंगाना का कोई विकास नहीं हुआ। तेलंगाना के पिछड़ेपन को लेकर चंद्रशेखर राव ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को भी जिम्मेदार ठहराया।

उन्होंने कहा, 'जवाहर लाल नेहरू ने तेलंगाना को आंध्र प्रदेश के साथ मिला दिया। इस बात को लोकल कांग्रेस नेताओं ने समर्थन दिया। हर बार तेलंगाना को लेकर हुए आंदोलन को कांग्रेस ने खत्म कर दिया।'

13 मार्च को विधान परिषद में हुई घटना की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की चीजों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सदन की कार्यवाही में बाधा उत्पन्न किया था।

हंगामे के कारण तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी सहित 9 विधायकों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया था।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें