logo-image

श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा, भारतीय टीम फंसी, BCCI ने कहा- नहीं रुकेगा मैच

हालांकि इस मामले में बीसीसीआई ने सफाई देते हुए कहा कि वहां पर कैंडी में स्थिति खराब है जबकि भारतीय टीम कोलंबों में मौजूद है।

Updated on: 06 Mar 2018, 04:03 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका में भारी हिंसा और आपातकाल के बीच भारतीय क्रिकेट टीम वहां पर फंसी हुई है। हालांकि इस मामले में बीसीसीआई ने सफाई देते हुए कहा कि वहां पर कैंडी में स्थिति खराब है जबकि भारतीय टीम कोलंबों में मौजूद है।

बता दें कि हिंसा के बाद श्रीलंका में अगले 10 दिनों तक के लिए आपातकाल लगाया गया है।

हालांकि पूरे देश में आपातकाल लागू करने के बाद श्रीलंका सरकार ने भारतीय टीम की सुरक्षा में बढ़ोत्तरी की है।

वहीं बीसीसीआई ने कहा है कि दोनों टीमों के बीच होने वाला मैच नहीं रुकेगा, शाम 7 बजे से शुरू होगा मैच।

बीसीसीआई ने ट्वीट में कहा, 'श्रीलंका में कर्फ्यू और आपातकाल की घोषणा की गई है, कैंडी में स्थिति खराब है न कि कोलंबो में, वहां के सुरक्षा विभाग से बात करने पर यह जानकारी मिली है और पता चला कि कोलंबों में स्थिति सामान्य है।'

और पढ़ें: मुस्लिम और बौद्ध के बीच सांप्रदायिक हिंसा के बाद श्रीलंका में आपातकाल

भारतीय क्रिकेट टीम आज आर प्रेमदासा स्टेडियम में निदाहास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पहले मैच में मेजबान श्रीलंका के साथ मुकाबला करने जा रही है। इस ट्रिकोणीय सीरीज में भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं।

खबरों के मुताबिक मुस्लिम और बौद्ध समुदाय के बीच हुई भारी हिंसा के बाद यह फैसला लिया गया है।

बौद्धों का आरोप है कि मुस्लिम देश में लोगों का धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं और उनके प्राचीन एवं ऐतिहासिक स्थलों को तोड़ रहे हैं।

दोनों समुदायों के बीच पिछले एक साल से अधिक समय से तनाव बढ़ रहा था। कुछ बौद्ध राष्ट्रवादियों ने देश में रोहिंग्याओं की मौजूदगी का विरोध किया है।

और पढ़ें: भारत-श्रीलंका मैच से पहले जानिए यह दिलचस्प आंकड़े