logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तमिलनाडु सरकार पशुओं की खरीद-फरोख्त पर अदालत के फैसले को मानेगी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने कहा है कि पशुओं की खरीद-फरोख्त पर केंद्र सरकार के नए नियमों पर अदालत का फैसला आने के बाद राज्य सरकार फैसला लेगी।

Updated on: 20 Jun 2017, 07:06 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने कहा है कि पशुओं की खरीद-फरोख्त पर केंद्र सरकार के नए नियमों पर अदालत का फैसला आने के बाद राज्य सरकार फैसला लेगी। लेकिन राज्य सरकार लोगों की इच्छा के मुताबिक ही इस पर कोई भी फैसला लेगी।

राज्य के विधानसभा में डीएमके की तरफ से पूछ गए सवालों का जवाब देते हुए पलानिस्वामी ने कहा कि केंद्र सरकार भी इस संबंध में बनाए गए नियमों में बदलाव को लेकर विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय तथा मद्रास उच्च न्यायालय में भी केंद्र सरकार के आदेश के खिलाफ मामले की सुनवाई होनी है।

और पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने पशुवध कानून मामले में केंद्र सरकार को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

मुख्यमंत्री ने कहा कि अदालत के फैसला के बाद उनकी सरकार उचित कदम उठाएगी।

पलनीस्वामी ने यह भी कहा कि उनकी सरकार जो राय अधिकांश लोगों की होगी, उसी की इच्छा के अनुरूप कदम उठाएगी।

जब विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल ने डीएमके को एक बार फिर मुद्दा उठाने की मंजूरी देने से इनकार कर दिया, तो डीएमके तथा कांग्रेस के विधायकों ने सदन से बहिर्गमन किया।

सत्ताधारी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) को समर्थन देने वाले तीन विधायकों ने भी पलनीस्वामी के जवाब से असंतुष्टि जताते हुए सदन से बहिर्गमन किया।

और पढ़ें: बूचड़खानों के लिए पशुओं की खरीद-बिक्री पर केंद्र के आदेश के खिलाफ मेघालय विधानसभा में प्रस्ताव पास

इन तीन विधायकों में अभिनेता से राजनीतिज्ञ बने करूनास, तामिमुम अंसारी तथा यू.तानियारसु शामिल थे।

और पढ़ें: बेनामी संपत्ति मामला: राबड़ी, तेजस्वी, मीसा के खिलाफ केस दर्ज