logo-image

अफगानिस्तान: तालिबान ने दिखाई बर्बरता, 70 लोगों को किडनैप कर 7 की हत्या की

दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में तालिबान ने बीते चार दिनों में 70 अफगान लोगों का अपहरण किया है। अपहरण के बाद इनमें से सात की हत्या कर दी गई है।

Updated on: 23 Jul 2017, 10:04 PM

नई दिल्ली:

दक्षिणी अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में तालिबान ने बीते चार दिनों में 70 अफगान लोगों का अपहरण किया है। अपहरण के बाद इनमें से सात की हत्या कर दी गई है।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रांतीय गर्वनर के प्रवक्ता समीम खपलवक ने कहा, 'सभी अपहरण किए गए लोग शाह वली खोस्त जिले के रहने वाले हैं, इसमें से सात की तालिबानियों ने शनिवार को हत्या कर दी।'

प्रवक्ता ने कहा कि तालिबान ने कई लोगों को रिहा कर दिया लेकिन 33 लोग को बंधक बना लिया। यह अपहरण तालिबानियों और अफगान सैनिकों के बीच उरुजगन और कंधार को जोड़ने वाले मार्ग पर संघर्ष के बाद किए गए। इसमें कई तालिबानी हताहत हुए हैं।

और पढ़ें: रूस ने जाहिर की इच्छा, भारत को बेचेगा हाईटेक लड़ाकू विमान MIG-35

हालांकि, खपलवक ने तालिबान या अफगान बलों के हताहतों की संख्या नहीं बताई। उन्होंने कहा कि बंधकों के रिहाई के लिए बचाव अभियान चल रहा है। बीते सप्ताह तालिबानियों ने सात लोगों की हत्या कर दी थी और देश के पश्चिमी भाग के फराह प्रांत में राजमार्ग से छह लोगों का अपहरण कर लिया।

जनवरी 2015 में नाटो के युद्धक अभियान के खत्म होने के बाद से अफगानिस्तान अपने सबसे हिंसक दौर से गुजर रहा है। नाटो के मिशन के खत्म होने के बाद से अफगानिस्तान के कई इलाकों में विद्रोहियों का नियंत्रण बढ़ रहा है।

और पढ़ें: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विदाई समारोह में सांसदों को दी सदन की गरिमा कायम रखने की नसीहत