logo-image

स्वामी अग्निवेश ने मारपीट मामले में रघुवर सरकार की कार्रवाई को बताया ड्रामा

सामाजिक कार्यकर्ता स्वामी अग्निवेश के साथ हुए मारपीट मामले में रांची पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

Updated on: 18 Jul 2018, 05:35 PM

नई दिल्ली:

स्वामी अग्निवेश ने पाकुड़ में खुद के साथ हुए मारपीट के लिए राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) को जिम्मेदार ठहराते हुए झारखंड सरकार की कार्रवाई को ड्रामा करार दिया है।

उन्होंने कहा, 'जिन्हें गिरफ्तार किया गया था उन्हें कुछ ही घंटों के बाद छोड़ दिया गया। यह सब सिर्फ ड्रामा है। जो आदेश डीआईजी की तरफ से दिया गया है वो फर्जी है। मैं इस मामले में रांची हाई कोर्ट के पूर्व या वर्तमान जज से जांच करवाने की मांग करता हूं। मुझे मारने की कोशिश की गई या मुझे मारा भी जा सकता है। यह सब पहले से सुनियोजित था।'

गौरतलब है कि इस मामले में अग्निवेश आरएसएस कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) भी दर्ज करवा चुके हैं।

मारपीट के इस मामले में रांची पुलिस ने भी एक मामला दर्ज किया है। स्वामी अग्निवेश बीजेपी युवा मोर्चा(बीजेवाईएम) के कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज करवा चुके हैं।

रघुवर सरकार ने दिए जांच के आदेश

स्वामी अग्निवेश की मानें तो पाकुड़ में जो कुछ उनके हुआ उसके पीछे आरएसएस और बीजेपी कार्यकर्ताओं का हाथ है। मारपीट की इस घटना के बाद रघुवर सरकार ने स्वामी अग्निवेश को सुरक्षा मुहैया करा दी है और पूरे मामले की जांच के भी आदेश भी दिए हैं।

और पढ़ें : संसद में मोदी सरकार की पहली बार होगी अग्निपरीक्षा, जानिए क्या होता है अविश्वास प्रस्ताव

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला

वहीं दूसरी तरफ स्वामी अग्निवेश पर हुआ हमला राजनीतिक रंग ले चुका है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्वामी अग्निवेश के साथ हुए मारपीट की निंदा की। इसके साथ ही अग्विवेश के साथ हुए मारपीट का वीडियो ट्वीट कर एक 'पॉप क्वीज' पोस्ट किया।

राहुल गांधी ने लिखा, 'मैं लाइन में सबसे शक्तिशाली के आगे झुक जाता हूं। एक व्यक्ति की ताकत और सत्ता ही मेरे लिए महत्वपूर्ण है। मैं सत्ता की ऊंच-नीच को बनाए रखने के लिए घृणा और भय का उपयोग करता हूं । मैं कमजोर लोगों की तलाश करता हूं और उन्हें कुचल देता हूं। मैं सभी जीवित प्राणियों को अपने लिए उनकी उपयोगिता के आधार पर स्थान देता हूं। मैं कौन हूं?' राहुल गांधी ने इस ट्वीट के जरिए बीजेपी पर निशाना साधा है।

और पढ़ें : बीजेपी को किसने अधिकार दिया कि मुझे पाकिस्तान भेजे, क्या उन्होंने हिंदू धर्म में तालिबान शुरू किया है: शशि थरूर

स्वामी अग्निवेश के साथ कब हुई  थी मारपीट ?

बता दें कि मंगलवार (17 जुलाई) को झारखंड की राजधानी रांची से 30 किलोमीटर दूर पाकुड़ में स्वामी अग्निवेश किसी कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। होटल से बाहर निकलने पर पर कथित तौर पर बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने पहले तो उन्हें काले झंडे दिखाए और फिर वहीं पकड़ कर मारपीट करने लगे। हालांकि बीजेपी ने इससे इनकार किया है और कहा है कि पार्टी कार्यकर्ता इस हमले में शामिल नहीं थे।

मंत्री ने कहा जो हुआ उसमें आश्चर्य नहीं

वहीं, झारखंड सरकार के मंत्री सीपी ठाकुर ने स्वामी अग्निवेश पर हमला बोलते हुए कहा, 'जहां तक मैं स्वामी अग्निवेश को जानता हूं वो विदेशी दान पर जीवित रहता है। भगवा पहनकर भारतीयों को धोखा देता है। वो एक धोखेबाज है ना की स्वामी। उन्होंने लोकप्रियता हासिल करने के लिए खुद पर हमले की योजना बनाई थी।'