मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा का संदिग्ध आतंकी सलीम गिरफ्तार

By   |  Updated On : July 17, 2017 09:04 PM
गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी सलीम खान (फोटो - ANI)

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी सलीम खान (फोटो - ANI)

ख़ास बातें
  •  मुंबई से लश्कर-ए-तैयबा का कथित आतंकी गिरफ्तार
  •  यूपी के फतेहपुर का रहने वाला है कथित आतंकी सलीम खान

नई दिल्ली:  

मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर-ए-तैयबा के संदिग्ध आतंकी सलीम खान को गिरफ्तार किया गया है। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक कथित आतंकी सलीम खान पाकिस्तान के मुजफ्फराबाद कैंप में ट्रेनिंग भी ले चुका है।

सलीम खान के पिता का नाम मुकीम खान है। यूपी एटीएस साल 2008 से सलीम की तलाश में जुटी हुई थी। हाल ही में फैजाबाद से गिरफ्तार आएसआई एजेंट आफताब को सलीम विदेश में रहकर निर्देश देता था और काम के लिए पैसे भेजता था।

2008 में रामपुर सीआरपीएफ हमले के लिए गिरफ्तार आतंकियों कौसर और शरीफ ने बताया था कि सलीम भी उनके साथ 2007 में मुज्जफराबाद आतंकी कैंप में ट्रेनिंग ले रहा था।
सलीम के खिलाफ पहले ही लुक ऑउट नोटिस जारी कर दिया गया था जिसके आधार पर मुंबई लौटते वक्त उसे यूपी एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: अानन-फानन में बुलाई GST परिषद की बैठक, घटाई जा सकती है तंबाकू की दरें

कथित आतंकी सलीम उत्तर प्रदेश के फतेहपुर का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि कथित आतंकी सलीम आईएसआई एजेंट आफताब का फाइनेंसर है। गौरतलब है कि इससे पहले 11 जुलाई को आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करने और 6 पुलिसकर्मियों की हत्या के मामले में संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल को जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। संदीप कुमार यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला था।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने कहा था, 'हमने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद से जुड़े अपराधों में शामिल एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इसी सिलसिले में दक्षिण कश्मीर के निवासी मुनीब शाह को भी सुरक्षाकर्मियों ने गिरफ्तार किया था।'

ये भी पढ़ें: राज्यों के दौरे पर प्रधानमंत्री को बुके देने पर केंद्र ने लगाई रोक, मोदी ने की थी 'बुके के बदले बुक' देने की अपील

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो