ट्विटर पर सुषमा स्वराज ने क्यों कह दिया, 'मुझे ज्वालामुखी से बात करनी होगी'

  |   Updated On : August 10, 2018 12:00 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

ट्विटर पर सक्रिय रहने वाली विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर चर्चा में हैं। दरअसल एक युवक ने ट्विटर पर सुषमा स्वराज को टैग करते हुए लिखा कि क्या बाली की यात्रा करना सुरक्षित है। इस पर सुषमा स्वराज ने मजाकिया अंदाज में जवाब देते हुए लिखा कि इसके लिए मुझे वहां ज्वालामुखी से बात करनी पड़ेगी। सुषमा स्वराज के इस जवाबी ट्वीट पर अब तक 14,000 से ज्यादा लाइक आ चुके हैं और 2,500 से ज्यादा बार रिट्वीट किया जा चुका है। सुषमा स्वराज के इस ट्वीट पर लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है।

सुशील कुमार राय नाम के व्यक्ति ने ट्वीट कर पूछा था, 'क्या बाली की यात्रा करना सुरक्षित है। हमारी 11 अगस्त से 17 अगस्त तक बाली का एक ट्रिप है। क्या यह सुरक्षित है? क्या हमारे सरकार के द्वारा कोई एडवाइजरी जारी की गई है। कृपया जल्द बताएं।'

इसी सवाल पर सुषमा स्वराज ने जवाब देते हुए कहा कि इसके लिए मुझे वहां पर ज्वालामुखी से बात करनी होगी। इस पर किसी ने सुषमा स्वराज की आलोचना की तो किसी ने उस व्यक्ति का मजाक उड़ाया।

इस ट्वीट में उस व्यक्ति ने जकार्ता (इंडोनेशिया) में भारतीय दूतावास, बाली में भारतीय वाणिज्य दूतावास को भी टैग किया था। कुछ लोगों ने इस तरह के सवाल पूछने को लेकर उसकी आलोचना कर दी।

बता दें कि इसके पहले भी सुषमा स्वराज पासपोर्ट, वीजा जारी करने या किसी अन्य मुद्दे पर ट्विटर पर ही जवाब देकर लोगों की मदद भी करती आयी हैं। हालांकि इस जवाब को लेकर कई लोगों में नाराजगी भी नजर आई।

इससे पहले भी फिलीपींस में फंसे जम्मू-कश्मीर के एक स्टूडेंट को सुषमा स्वराज ने तीखेपन में जवाब दिया था। दरअसल फिलीपींस की राजधानी मनीला में पढ़ाई कर रहे जम्मू कश्मीर के अतीक शेख ने अपने पासपोर्ट के मामले में सुषमा स्वराज से मांगी थी।

और पढ़ें: अरविंद केजरीवाल का बड़ा ऐलान, AAP 2019 चुनाव में बीजेपी के खिलाफ महागठबंधन का हिस्सा नहीं

अतीक शेख ने लिखा था, 'सुषमा जी मुझे आपकी मदद की जरूरत है। क्या आप कुछ कर सकती हैं मेरे पासपोर्ट की प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के लिए, क्योंकि यह खराब हो गया है। मुझे अपने घर भारत वापस आना है। मेरा स्वास्थ्य सही नहीं है और मैं छात्र हूं, इसलिए ज्यादा खर्च नहीं उठा सकता हूं।'

जिसका जवाब देते हुए सुषमा स्वराज ने लिखा था, 'अगर आप जम्मू कश्मीर राज्य से हैं तो आपको जरूर मदद मिलेगी। लेकिन आपकी प्रोफाइल कहती है कि आप भारत अधिकृत कश्मीर से हैं। भारत में ऐसी कोई जगह नहीं है।'

और पढ़ें: किसान संगठनों का दावा, एमएसपी को लेकर गुमराह कर रहे पीएम मोदी

इसके बाद उस छात्र ने अपना प्रोफाइल बदल कर जम्मू-कश्मीर/मनीला कर दोबारा ट्वीट किया, 'मैं, जम्मू-कश्मीर से हूं। यहां फिलीपींस में मेडिसिन कोर्स कर रहा हूं।' जिसके बाद मंत्री ने लिखा था, 'शेख अतीक मैं बहुत खुश हूं कि तुमने अपनी प्रोफाइल में सुधार कर लिया।'

RELATED TAG: Sushma Swaraj, Sushma Swaraj Twitter, Bali, External Affairs Minister, Twitter, Indonesia, Volcano,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो