सुशील मोदी का नया आरोप, कहा-पटना में 18 फ्लैट्स और पार्किंग प्लेस की मालकिन है राबड़ी देवी

By   |  Updated On : June 20, 2017 02:02 PM
सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

ख़ास बातें
  •  सुशील मोदी का नया आरोप, कहा-पटना में 18 फ्लैट्स और पार्किंग प्लेस की मालकिन है राबड़ी देवी
  •  इससे पहले लालू यादव के बेटे और बेटियों के खिलाफ बेनामी संपत्ति का गंभीर आरोप लगा चुके हैं मोदी

नई दिल्ली :  

बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने एक बार फिर से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार वालों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाया है।

मोदी ने कहा कि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी पटना में 18 फ्लैट और 18 पार्किंग प्लेस की मालकिन हैं। 

उन्होंने कहा, 'सभी फ्लैट का एरिया 18,652 वर्ग फुट है और इसकी मौजूदा कीमत 20 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।' मोदी ने कहा कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते हुए राबड़ी देवी ने पटना शहर के दो अलग-अगल स्थानों पर जमीन लिखवाई। उन्होंने कहा कि राबड़ी देवी ने ऐसे 3 लोगों से जमीन लिखवाई जिनके परिवार के लोगों को रेलवे में नौकरी दी गई या फिर लालू यादव के रेल मंत्री रहने के दौरान जिनकी मदद की गई।

आयकर विभाग ने लालू की बेटी मीसा और बेटे तेजस्वी की बेनामी संपत्ति को किया जब्त

मोदी इससे पहले लालू यादव और उनके परिवार वालों के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं। इनमें से दो आरोपों पर बकायदा कार्रवाई भी हो चुकी है।

पहला गंभीर आरोप उन्होंने लालू के परिवार पर बेनामी संपत्ति का लगाया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की कथित बेनामी संपत्ति को जब्त कर चुका है।

मीसा भारती को आयकर विभाग की दिल्ली की जांच शाखा में प्रस्तुत होने के लिए 2 नोटिस भेजे जा चुके थे लेकिन वह इसमें नहीं पहुंची।

आयकर विभाग ने 16 मई को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के खिलाफ कथित 1,000 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति के सिलसिले में दिल्ली तथा उसके आस-पास उनके 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी।

लालू पर सुशील मोदी ने साधा निशाना- राबड़ी और हेमा यादव को नौकर ने गिफ्ट की करोड़ों की प्रॉपर्टी

दूसरी शिकायत लालू यादव के बेटे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के पेट्रोल पंप आवंटन को लेकर थी। मोदी ने कहा था तेज प्रताप यादव ने फर्जी दस्तावेजों की मदद से बीपीसीएल के पेट्रोल पंप का आवंटन कराया।

मोदी की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए बीपीसीएल ने पेट्रोल पंप का आवंटन रद्द कर दिया था। हालांकि पटना की स्थानीय अदालत ने इस पर रोक लगा दी है।

तेजप्रताप का पेट्रोल पंप लाइसेंस रद्द किये जाने पर अदालत ने लगाई रोक

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे