logo-image

सूरज पाल अमू को गुरुग्राम कोर्ट ने 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश में 'पद्मावत' को रिलीज किए जाने को लेकर देश के कई हिस्सों में करणी सेना संगठन इसका विरोध कर रही है।

Updated on: 26 Jan 2018, 01:58 PM

नई दिल्ली:

करणी सेना के महासचिव और पूर्व बीजेपी नेता सूरज पाल अमू को गुरुग्राम कोर्ट ने 29 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेजा दिया गया है। इससे पहले गुरुवार को पुलिस में सुरक्षा-व्यवस्था के मद्देनज़र अमू को पुलिस ने हिरासत में लिया था। 

हरियाणा के डीजीपी बीएस संधू ने हिरासत में लिये जाने पर कहा, 'पद्मावत हरियाणा के 9 जिलों के 33 सिनेमाघरों में स्क्रीनिंग हो रही है। इस दौरान कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है, हालात नियंत्रण में है। किसी तरह की संभावित स्थिति को देखते हुए करणी सेना के महासचिव और पूर्व बीजेपी नेता सूरजपाल अमू को हिरासत में लिया गया है।'

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद देश में 'पद्मावत' को रिलीज किए जाने को लेकर देश के कई हिस्सों में करणी सेना संगठन इसका विरोध कर रही है। हरियाणा, गुजरात, राजस्थान, बिहार, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में फिल्म के विरोध में उग्र भीड़ ने कई गाड़ियों में आग लगा दी और कई सिमेमाघरों में तोड़फोड़ की। 

बता दें कि फिल्म 'पद्मावत' रिलीज किए जाने को लेकर गुड़गांव में हुए प्रदर्शन के दौरान स्कूली बच्चों की बस पर भी हमला किया गया था। 

संजय लीला भंसाली की फिल्म साल भर से ज्यादा समय से विवादों में रही है। यह बीजेपी शासित राजस्थान, मध्य प्रदेश व गुजरात में श्री राजपूत करणी सेना के राजपूत इतिहास से कथित छेड़छाड़ के आरोप को लेकर रिलीज नहीं की गई।

फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह व शाहिद कपूर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म सूफी कवि मलिक मोहम्मद जायसी की रचना पद्मावत पर आधारित है।

करणी सेना फिल्म में 'राजपूत रानी पद्मावती व मुस्लिम आक्रमणकारी अलाउद्दीन खिलजी के बीच दृश्यों को लेकर भंसाली के खिलाफ रही।' हालांकि, फिल्म में दोनों के बीच ऐसा कोई दृश्य है ही नहीं।

बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश और गुजरात में 'पद्मावत' नहीं हुई रिलीज