logo-image

बाबरी मामले पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फ़ैसला, जानिए किसने क्या कहा?

बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक गलियारों से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है।

Updated on: 19 Apr 2017, 01:15 PM

नई दिल्ली:

बाबरी विध्वंस मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक गलियारों से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राऊत ने फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि सरकार को आरोपपत्र वापस लेना चाहिए, एक हाथ पर आप राम मंदिर के निर्माण की बात करते हैं और फिर यह कैसे कर सकते हैं?

वहीं राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू यादव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि आडवाणी जी को राष्ट्रपति के रेस से बाहर करने के लिए नरेंद्र मोदी ने सीबीआई के जरिए यह रणनीति अपनाई है, मोदी नही चाहते है कि आडवाणी राष्ट्रपति बने।

और पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट का बाबरी विध्वंस केस में बड़ा फैसला, उमा, आडवाणी समेत 13 पर चलेगा का केस, पढ़ें पूरा मामला

वहीं भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट ने जो फैसला दिया है पार्टी उस फैसले का गहन अध्ययन कर रही है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने फ़ैसले पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से मना कर दिया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि, 'क्यूंकी मैं पार्टी की कार्यकर्ता हूँ और मैं कैबिनेट में भी हूँ तो न्यायिक गतिविधि पर मेरा कुछ भी बोलना अनुचित होगा'।

और पढ़ें : बाबरी विध्वंस मामला: आडवाणी, उमा, जोशी के खिलाफ साजिश रचने का मुकदमा चलेगा या नहीं, सुप्रीम कोर्ट करेगा फैसला

HIGHLIGHTS

  • संजय राऊत ने फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा कि सरकार को आरोपपत्र वापस लेना चाहिए।
  • लालू यादव ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि आडवाणी जी को राष्ट्रपति के रेस से बाहर करने के लिए नरेंद्र मोदी ने सीबीआई के जरिए यह रणनीति अपनाई है।