logo-image

CJI और जजों के बीच मतभेद खत्म नहीं, आज भी जारी रहेगी बातचीत- सूत्र

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन पर गंभीर आरोप लगाने वाले चारों जजों के साथ मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक यह मुलाकात मंगलवार को कोर्ट शुरु होने से पहले चाय पर हुई थी।

Updated on: 17 Jan 2018, 09:12 AM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन पर गंभीर आरोप लगाने वाले चारों जजों के साथ मुलाकात की है। सूत्रों के मुताबिक यह मुलाकात मंगलवार को कोर्ट शुरू होने से पहले चाय पर हुई थी लेकिन मतभेद दूर नहीं हो पाए। सूत्रों के मुताबिक चीफ जस्टिस के साथ चारों जजों की मुलाकात बुधवार को भी जारी रहेगी।

सूत्रों की माने तो सीजेआई ने चारों जजों को बातचीत के लिए बुलाया था। इसके बाद सीजेआई ने जजों को आश्वासन दिया है कि वह सभी मसलों पर विचार कर उन्हें हल करेंगे। इसके बाद अब यह मुलाकात आज भी जारी रहेगी।

बता दें कि बीते शुक्रवार (13 जनवरी) को सुप्रीम कोर्ट के चार जजों जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस मदन लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसफ ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर सीजेआई पर आरोप लगाते हुए लोकतंत्र बचाने की अपील की थी। 

सामने आया मेडिकल कॉलेज घोटाले का टेप, CJI के खिलाफ जांच की मांग

जजों ने कहा था, 'इस देश और संस्था के प्रति ये हमारी जिम्मेदारी बनती है। इस संस्था को बचाने को लेकर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को समझाने के हमारे सारे प्रयास विफल हुए हैं।'

इस घटना के बाद तीन दिन तक सुलह की कोशिशें चलती रहीं। बार काउंसिल और अटॉर्नी जनरल ने इस विवाद को सुलझाने की कोशिश करते हुए जजों से मुलाकात की थी।

इसके बाद सोमवार को सामान्य रुप से सुप्रीम कोर्ट खुले और कामकाज हुआ। हालांकि मंगलवार सुबह अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा, 'ऐसा लगता है कि न्यायिक संकट अभी सुलझा नहीं है और इसके ठीक होने में अभी दो से तीन दिनों का वक्त लगेगा।'

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: इस वजह से शो की विनर बनीं शिल्पा शिंदे, देखें पूरा सफर

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें