logo-image

सुनंदा पुष्कर मौत: शशि थरूर को बतौर आरोपी समन जारी, 7 जुलाई को होना होगा पेश

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दाखिल की गई चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को समन जारी किया है।

Updated on: 05 Jun 2018, 05:47 PM

highlights

  • शशि थरूर को कोर्ट के सामने 7 जुलाई को उपस्थित होने को कहा गया
  • दिल्ली पुलिस की 3000 पन्नों की चार्जशीट पर अदालत ने लिया संज्ञान
  • सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को दिल्ली के एक होटल में मृत पाई गई थीं

नई दिल्ली:

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में दाखिल की गई चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शशि थरूर को बतौर आरोपी समन जारी किया है।

शशि थरूर को कोर्ट के सामने 7 जुलाई को उपस्थित होने को कहा गया है।

एडीशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कहा कि इस मामले में शशि थरूर के खिलाफ कार्रवाई को आगे बढ़ाने के पर्याप्त सबूत हैं।

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट फाइल की थी जिसमें शशि थरूर को एकमात्र संदिग्ध आरोपी बताया गया था।

हालांकि अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए थरूर ने एक बयान जारी किया है। इस बयान में थरूर ने कहा, 'मैं आरोपों को बेबुनियाद, आधारहीन और मेरे खिलाफ दुर्भावनापूर्ण और बदले की भावना से चलाये जा रहे अभियान का नतीजा मानता हूं।'

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि थरूर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

पुलिस ने 3000 हजार पन्नों की दाखिल की गई चार्जशीट में शशि थरूर पर अपनी पत्नी की आत्महत्या को लेकर क्रूरता करने का भी आरोप लगाया था।

दिल्ली पुलिस ने थरूर के खिलाफ पत्नी से क्रूरता तथा आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 और 498ए के अंतर्गत 14 मई को आरोप पत्र दाखिल किए थे।

बता दें कि सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी 2014 को दक्षिण दिल्ली के लीला होटल में अपने कमरे में मृत पाई गई थीं। इससे कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने पति शशि थरूर पर पाकिस्तान की एक पत्रकार से संबंध होने का आरोप लगाया था।

और पढ़ें: SC ने एससी/एसटी कर्मचारियों के प्रमोशन में आरक्षण का रास्ता किया साफ