सुब्रमण्यम स्वामी का आरोप, 'पद्मावती' के लिए दुबई से आया पैसा, हिंदू महिलाओं को बदनाम करने की साजिश

  |  Updated On : November 10, 2017 03:22 PM
सुब्रमण्यम स्वामी (फाइल फोटो)

सुब्रमण्यम स्वामी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी फिल्म को लेकर बड़ा आरोप लगाया है।

उनका कहना है कि इस मामले में अंतरराष्ट्रीय साजिश हो रही है। भारतीय महिलाओं की छवि खराब करने के लिए दुबई से पैसे दिए गए। उन्होंने फिल्म की फंडिंग की जांच करने की मांग की।

सुब्रमण्यम स्वामी ने एजेंसी से बातचीत में कहा, 'मैं तो दूसरी बात से चिंतित हूं कि अब कई ऐसी फिल्में आने लगी हैं, जिनमें बड़े पैमाने पर पैसा खर्च होता है। इसमे हमें थोड़ा ध्यान देना चाहिए कि इसके पीछे कोई अंतरराष्ट्रीय साजिश तो नहीं है।'

ये भी पढ़ें: 'पद्मावती' की रिलीज के खिलाफ दायर याचिका को SC ने किया खारिज

बीजेपी नेता ने आगे कहा, 'दुबई के लोग जरूर यह चाहते हैं कि सिनेमा में मुसलमान राजाओं को हीरो के रूप में प्रस्तुत किया जाए। हिंदू महिलाओं को ऐसा दिखाया जाए कि वह उनके साथ रिश्ता बनाने के लिए तैयार थीं।'

सुब्रमण्यम स्वामी ने 'पद्मावती' के निर्माताओं पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा, 'हिंदू महिलाओं को बदनाम करने के लिए दुबई से पैसा आ रहा है। पहले फिल्म जोधा-अकबर बनी, उसमें भी ऐसा दिखाया गया था।'

इसके बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने यूपीए सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इस सरकार के दौरान इन लोगों को बढ़ावा मिला है। बता दें कि राजस्थान, महाराष्ट्र और गुजरात समेत कई जगहों पर फिल्म का विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

भंसाली पर देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता अर्जुन गुप्ता ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर फिल्म 'पद्मावती' के निर्देशक संजय लीला भंसाली पर इतिहास से छेड़छाड़ करने के लिए देशद्रोह का मुकदमा चलाने की गुजारिश की है। उत्तर भारतीय मोर्चा, बीजेपी के महासचिव अर्जुन ने कहा, 'कुछ लोग पैसा कमाने और अपना व्यवसाय चमकाने के लिए 'घिनौना' काम कर रहे हैं।' 

नेताओं ने लगाए कई आरोप

राजस्थान के मंत्री राजेंद्र सिंह राठौड़ ने 'पद्मावती' विवाद पर कहा कि ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए। इससे लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं। कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने भी फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। 

संजय लीला भंसाली ने जारी किया वीडियो

फिल्म निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली ने गुरुवार को एक वीडियो जारी कर बताया कि फिल्म 'पद्मावती' से जुड़े विवाद अफवाह हैं। उन्होंने कहा कि पूरी ईमानदारी और मेहनत से फिल्म बनाई है। रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच कोई ड्रीम सीक्वेंस नहीं है। मूवी में राजपूत मान-मर्यादा का पूरा ख्याल रखा गया है।

1 दिसंबर को रिलीज होगी फिल्म

गौरतलब है कि लोग जगह-जगह फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। साथ ही मूवी को रिलीज न होने देने की धमकी दे रहे हैं। 'पद्मावती' 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ऑड-ईवन के दौरान डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त होगी यात्रा

ऑड-ईवन के दौरान डीटीसी और क्लस्टर बसों में मुफ्त होगी यात्रा

RELATED TAG: Subramaniam Swamy, Padmavati,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो