logo-image

SSC पेपर लीक मामले में छात्रों को मिला अन्ना हजारे का साथ, सीबीआई जांच को लेकर प्रदर्शन जारी

कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) पेपर लीक मामले में दिल्ली में लगातार छठे दिन भी प्रदर्शन जारी है।

Updated on: 04 Mar 2018, 09:28 AM

नई दिल्ली:

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) पेपर लीक मामले में दिल्ली में लगातार छठे दिन भी अभ्यर्थियों का दर्शन जारी है।

रविवार को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे दिल्ली के सीजीओ कॉम्पलेक्स के बाहर प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलने पहुंचे। छात्र इस मामले में हुए कथित घोटाले को लेकर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

दिल्ली सहित यह आंदोलन देश के दूसरे राज्यों तक भी फैल गया है। 5 मार्च को देश भर में 'SSC चलो' आंदोलन के तहत छात्रों से एसएससी के रीजनल ऑफिस में एकत्र होने की बात की जा रही है।

यह भी पढ़ें : SSC की परीक्षा में धांधली की CBI जांच की मांग को लेकर होली के दिन भी छात्रों का प्रदर्शन जारी

SSC ने मामले की गंभीरता को देखते हुए गुरुवार को छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया था लेकिन सहमति न बन पाने के कारण मामला शांत नहीं हुआ।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी छात्रों से मुलाकात की और सीबीआई जांच की मांग को सही ठहराते हुए इसकी मांग की। वहीं दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी शनिवार को छात्रों से मुलाकात की और छात्रों के दुख को अपना दुख बता कर सीबीआई जांच का भरोसा दिया।

गौरतलब है कि 17-21 फरवरी को एसएससी की परीक्षा हुई थी जिसमें पेपर लीक की बात कही गई है। छात्र इसे लेकर सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।

जांच की मांग को लेकर देश के हजारों छात्र आंदोलन पर उतर आए और 27 फरवरी से लोधी रोड के सीजीओ कांप्लेक्स में कर्मचारी चयन आयोग के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

और पढ़ें- विदेश मंत्रालय की सफाई, कहा- दलाई लामा पर भारत के स्टैंड में कोई बदलाव नहीं